मजबूत हो रहा है चक्रवात मोचा, आज से लगातार बारिश होने की संभावना

30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब की वजह से बना चक्रवात मोचा धीरे-धीरे मजबूत होता जा रहा है। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से गुरुवार की सुबह जारी बयान में बताया गया है कि निम्न दबाव के चक्रवात में तब्दील होने की संभावना प्रबल है। शनिवार को यह धीरे-धीरे समुद्र तटीय क्षेत्रों की ओर मजबूत ताकत से बढ़ने लगेगा। इसके प्रभाव से पहले से ही बारिश हो रही है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी कोलकाता में 2.1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है जबकि उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली तथा पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर में भी लगातार बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने जारी अपने बयान में बताया है कि आज भी सारा दिन कोलकाता के साथ ही हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना तथा पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। इसलिए लोगों को बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। शनिवार से बारिश और बढ़ेगी।

Alipore Meteorological DepartmentBay of Bengallow pressure area in Bay of Bengalअलीपुर मौसम विभागपश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ीबंगाल की खाड़ी