जोरदार बारिश के कारण दिन में ही छाया अंधेरा

कई विमान आसमान में काटे चक्कर, कई फ्लाइटों को किया गया डायवर्ट

कोलकाता : महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश की वजह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। गुरुवार की शाम को कोलकाता तथा उसके आस-पास के जिलों में तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। इस दौरान आकाश में पूरा अंधेरा छा गया था।

दोपहर के समय चुंचुड़ा, श्रीरामपुर, उत्तरपाड़ा सहित पूरे जिले में काफी अंधेरा हो गया था। दिन में ही वाहनों को बत्ती जलाकर सड़कों पर आवागमन करते हुए देखा गया। उधर, आकाश में अंधेरा होने के कारण नेताजी सुभाष चंद्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्लाइटों की लैंडिंग में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा था।

आसमान में बादल छाए रहने के कारण कई विमानों को बीच हवा में चक्कर काटते हुए देखा गया। इसके साथ ही कई उड़ानें देरी से रवाना हुई। शिलांग से कोलकाता, जयपुर से कोलकाता, इंफाल से कोलकाता तक इंडिगो की उड़ानें, गुवाहाटी से कोलकाता तक इंडिगो की उड़ानें, विशाखापत्तनम से कोलकाता तक इंडिगो की उड़ानें, विशाखापत्तनम से कोलकाता जाने वाली इंडिगो की उड़ानें सहित कई उड़ानें अन्य हवाईअड्डों पर उतरीं।

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश की संभावना जतायी गयी थी। अलीपुरद्वार और कूचबिहार में सबसे अधिक बारिश हुई। इसके अलावा, पश्चिमी जिलों में बीरभूम, बांकुड़ा, मेदिनीपुर, पुरुलिया में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

heavy rain with thunderstormNetaji Subhash Chandra Bose International AirportVisakhapatnam to Kolkataweather patternतेज आंधी के साथ जोरदार बारिशनेताजी सुभाष चंद्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डेमौसम का मिजाजविशाखापत्तनम से कोलकाता