बिना नाम लिए लालू की बेटी ने नीतीश पर साधा निशाना

पटनाः प्रधानमंत्री मोदी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती से एक दिन पहले उनको भारत रत्न देने को ऐलान किया। ये घटना कोई छोटी मोटी बात नहीं थी। खासकर बिहार की राजनीति के लिए इस एक कदम से पीएम मोदी ने कई समीकरणों को अपने पाले में कर लिया। और खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पीएम मोदी के लिए सुर पूरी तरह से बदले नजर आ रहे हैं। कल उन्होंने खुले मन से पीएम मोदी की प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने परिवारवाद पर भी जमकर निशाना साधा।
हालांकि उन्होंने जेडीयू का तो एक बार फिर नाम नहीं लिया लेकिन ये पूरा बयान आरजेडी के लिए माना गया। बिहार के हल्को में ये बाते चलने लगी की नीतीश कुमार ने आरजेडी को लेकर ही ये बातें बोली है। आरजेडी की तरफ से स्पष्टीकरण भी आने लगे। उन्होंने नीतीश के बयान का बचाव किया। लेकिन अब लालू यादव की बेटी रोहिणी ने भी बिना नाम लिए नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। रोहिणी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है,हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है..’ अपनी अगली पोस्ट में रोहिणी लिखती हैं, ‘खीज जताए क्या होगा, जब हुआ न कोई अपना योग्य विधि का विधान कौन टाले,जब खुद की नीयत में ही हो खोट.’ इसके अलावा अपनी पहली पोस्ट में रोहिणी ने लिखा, ‘अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां, लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां..’ रोहिणी की इस पोस्ट को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है और इसे अप्रत्यक्ष रूप से जेडीयू पर निशाने के रूप में भी देखा जा रहा है।

रोहिणी के सिलसिलेवार तरीके से किए गए तीन पोस्ट ने बिहार की राजनीति में बखेड़ा तो जरूर खड़ा कर दिया है। और अटकलों का जो बाजार है उसको तो पूरी तरह से गर्म कर दिया है।

jduLalu YadavNitish KumarrjdRohini Acharya