डीसी ने किया टैगोर हिल का निरीक्षण

अतिक्रमण हुआ या नहीं जांच कर रिपोर्ट दें सीओः डीसी

रांचीः उपायुक्त रांची राहुल कुमार सिन्हा ने आज टैगोर हिल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में अंचल अधिकारी बड़गाई, अंचल निरीक्षक, अंचल कार्यालय कर्मी एवं अमीन उपस्थित थे।

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने स्थल निरीक्षण कर अंचलाधिकारी से विस्तार से जानकारी ली । अंचल अधिकारी द्वारा टैगोर हिल से संबंधित कागजात के साथ जानकारी दी गयी।

सीओ ने बताया कि टैगोर हिल के निचले हिस्से में चल रहे निर्माण कार्य को बंद करवा दिया गया है, निर्माण कार्य करा रहे लोगों द्वारा उपलब्ध कराये गये दस्तावेजों की जांच जारी है। उपायुक्त द्वारा सीओ को जमीन का अतिक्रमण हुआ है या नहीं, जांच कर इससे संबंधित रिपोर्ट जल्द देने का निदेश दिया गया।
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने जांचोपरांत निर्माण करा रहे लोगों द्वारा उपलब्ध कराये गये दस्तावेज सही पाये जाने पर इसकी भी पुष्टि करने का निदेश दिया कि भूमि की प्रकृति के हिसाब से नियमानुसार निर्माण कार्य कराया जा सकता है या नहीं ?

आपको बतायें कि मामला प्रकाश में आने के बाद उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने अंचल अधिकारी बड़गाईं को पूर्व में ही स्थल निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया था। जिसके बाद आज उपायुक्त द्वारा स्थल का निरीक्षण किया गया।

 

यह भी पढ़ें – रूपा तिर्की मामला : एसआई शिव कनौजिया की याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई

#डीसी ने किया टैगोर हिल का निरीक्षण