नवजात की मौत, परिजनों ने अस्पताल में मचाया तांडव

अस्पताल पर लापरवाही का आरोप, मामला दर्ज

कोलकाता: बागुईआटी थाना इलाके के एक निजी अस्पताल में नवजात की मौत के बाद परिजनों ने कथित तौर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर तांडव मचाया। घटनी की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा मामले को शांत किया।

पुलिस ने बताया कि बच्चों के परिजनों ने देशबंधु नगर अस्पताल में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया। मृत बच्चे के परिवार ने अस्पताल के खिलाफ बागुईआटी थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है। परिजनों के अनुसार, नारायणपुर कादिहाटी निवासी सुप्रिया चक्रवर्ती को 13 अगस्त यानी रविवार दोपहर को प्रसव पीड़ा के साथ बागुईआटी देशबंधु नगर नगरपालिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार सुबह महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया।

परिवार ने शिकायत की कि अस्पताल ने उन्हें नवजात से मिलने की इजाजत नहीं दी। अस्पताल की ओर से बार-बार यह बताया गया है कि वायरस नवजात के शरीर में प्रवेश कर सकता है इसलिए मिलने नहीं दिया जाएगा। बाद में बुधवार रात बच्चे की हालत बिगड़ गई और देर रात बच्चे की मौत हो गई।

परिजनों का दावा है कि उन्हें बुधवार को मौत की जानकारी नहीं दी गई। गुरुवार सुबह 7:30 बजे उन्हें बच्चे की मौत की सूचना मिली। मृतक के परिवार का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण उनके बच्चे की मौत हुई है। मृतक के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि हम लंबे समय से जानते हैं कि बच्चा स्वस्थ है और अब वह कह रहे है कि वह मर चुका है। हमें यह नहीं बताया गया कि बच्चा कल रात बीमार पड़ गया।

इस घटना से नाराज बच्चे के परिवार ने अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया। अपने बच्चे की मौत की खबर सुनकर उनके पिता तन्मय चक्रवर्ती बीमार पड़ गये। परिजनों के मुताबिक, वे पहले शिकायत करने थाने आए, लेकिन शिकायत नहीं ली गई। फिलहाल वे मेडिकल लापरवाही का आरोप लगाते हुए बागुईआटी थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी। हालांकि, इस घटना पर अस्पताल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Baguiati Deshbandhu Nagar Municipal Hospitalbaguiati police station areaDeshbandhu Nagar Hospitalदेशबंधु नगर अस्पतालबागुईआटी थाना इलाकेबागुईआटी देशबंधु नगर नगरपालिका अस्पताल