Delhi Kanjhawala Case: कंझावला कांड के 5 नहीं 7 आरोपी

दिल्ली पुलिस की 18 टीमें काम कर रही हैं। यही नहीं क्राइम सीन को भी अच्छे से विजिट किया गया है।

दिल्ली।  दिल्ली के कंझावला में 31 दिसंबर और 1 जनवरी की दरमियानी रात एक भयानक सड़क हादसा हुआ और अंजलि नाम की लड़की की मौत हो गई। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े : अंजलि चिल्लाती रही, कार वाले कुचलते रहे, सहेली ने खोले खौफनाक राज

गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने मामले से जुड़ी अहम जानकारी दी। दिल्ली पुलिस के अधिकारी सागर पी. हुड्डा ने बताया कि अभी तक मर्डर का केस नहीं बन रहा है, क्योंकि मर्डर के लिए मोटिव चाहिए होता है और अभी तक की जांच में कोई मोटिव सामने नहीं आया है। उन्होंने ये भी बताया कि इस मामले में दिल्ली पुलिस की 18 टीमें काम कर रही हैं। यही नहीं क्राइम सीन को भी अच्छे से विजिट किया गया है।

सागर हुड्डा ने बताया कि पांच आरोपी कस्टडी में हैं और उनके बयानों के आधार पर जो क्लू मिल रहे हैं उसको लेकर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के बयानों में काफी चीजें अलग मिली हैं। अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी और सीडीआर के आधार पर ये पता चला है कि दो लोग और थे।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दीपक ने खुद को ड्राइवर बताया था, लेकिन गाड़ी अमित ड्राइव चला रहा था। दो लोग और इनवॉल्व थे। ये इनकी सहयोगी थे और उनको भी मामले में आरोपी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

सागर हुड्डा ने बताया कि सीसीटीवी की टाइमिंग के हिसाब से कॉल रिकॉर्ड के आधार पर कोई पुराना लिंक नहीं मिला है। इसी के साथ आरोपी और आईविटनेस में भी पुराना लिंक नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई चीज नहीं जो यौन उत्पीड़न को इंडीकेट करती हो।

उन्होंने ये भी कहा कि हमारे पास जो आरोपी हैं उनको दोबारा से कस्टडी में लेने के लिए पेश करेंगे। वहीं दो और आरोपी हैं जिनको गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। इनका नाम आशुतोष और अंकुश खन्ना है। साथ ही ये भी कहा कि जल्द ही केस में चार्जशीट दायर की जाएगी।

सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि निधि इस मामले में अहम गवाह है और हमने 164 के बयान दर्ज करवाए हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक ये है कि उसने पुलिस को रिपोर्ट क्यों नहीं किया, वो हमारे दिमाग में भी है। उन्होंने कहा, “हमने भी काउंसलिंग की है… कोई ट्रॉमा हो सकता है… सभी पहलुओं की जांच हो रही है। उसने अपमी मां को बताया… तो हम उसपर भी जांच करेंगे”।

दिल्ली पुलिस ने हादसे का सही समय भी बता दिया है।पुलिस अधिकारी हुड्डा ने कहा कि ये हादसा 2 बजकर 4 मिनट और 2 बजकर 6 मिनट के बीच हुआ है, ऐसा मान लें कि 2 बजकर 5 मिनट पर हुआ है। अभी तक की जांच में ये सामने आया है. उन्होंने बताया कि जहां हादसा हुआ वो रास्ता हरियाणा की ओर जाता है और एरिया 10-12 किलोमीटर का है। हालांकि, बॉडी को कितनी दूर तक घसीटा गया, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है।

delhiDelhi Kanjhawala CasedelhihorrorcaseHitandruncase