दिल्ली शराब घोटाला मामला : BRS नेता कवित कविता से पूछताछ के लिए पहुंची CBI टीम

CBI ने कविता को पहले ही किया था सूचित

हैदराबादः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की एक टीम दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ करने के लिए रविवार को हैदराबाद में तेलंगाना के  सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (BRS) की विधान परिषद सदस्य के कविता के घर पर पहंची।

CBI ने पिछले सप्ताह कविता को सूचित किया था। उन्हें बताया गया था कि केंद्रीय जांच एजेंसी की एक टीम पूछताछ के लिए 11 दिसंबर को शहर में उनके आवास पर जाएगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक CBI ने पिछले सप्ताह मामले के संबंध में बयान दर्ज करने के लिए कविता को नोटिस भेजा था। इस पर कविता ने हाल ही में बताया था कि वह केवल 13 दिसंबर को छोड़कर 11 से 15 दिसंबर तक अधिकारियों से मुलाकात कर पाएंगी।

जांच एजेंसी ने उन्हें आपराधिक संहिता प्रक्रिया की धारा-160 के तहत नोटिस जारी किया था। उनसे उस दिन सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए उनकी सुविधा के अनुसार घर का पता बताने के लिए कहा था।

इसे भी पढ़ेः 12 दिसंबर से CM ममता और अभिषेक का मेघालय  दौरा

आपको बता दें कि सीआरपीसी की धारा-160 के तहत जांच अधिकारी किसी मामले में गवाह के तौर पर किसी भी व्यक्ति को समन भेज सकता है।

 उल्लेखनीय है कि दिल्ली शराब घोलाटे में कथित रिश्वत को लेकर दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दाखिल की गई रिमांड रिपोर्ट में कविता का नाम सामने आया।

इसके बाद उन्होंने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। CBI ने 25 नवंबर को इस मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ अपना पहला आरोपपत्र दाखिल किया था। 

ईडी ने दिल्ली की एक अदालत में आरोपी अमित अरोड़ा के खिलाफ दाखिल की गई रिमांड रिपोर्ट में बताया था कि अब तक की जांच के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं की ओर से विजय नायर ने साउथ ग्रुप नामक एक ग्रुप (जिसका नियंत्रण सरत रेड्डी, के कविता, मांगुंटा श्रीनिवास रेड्डी के हाथों है) से अमित अरोड़ा समेत विभिन्न व्यक्तियों के माध्यम से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।

delhi liquor scam latest newsdelhi liquor scam news updatesdelhi liquor scam updateskavitha delhi liquor scammlc kavitha delhi liquor scam