Delhi Metro : मेट्रों में आपत्तिजनक हरकतों को रोकने के लिये DMRC का मास्टर प्लैन

दिल्ली : दिल्ली मेट्रो में हो रही आश्लील हरकतें और आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन एक्शन मोड में आ गया है। डीएमआरी ने इस तरह के लोगों पर नजर रखने के लिए विशेष दस्ता बनाया है। पिछले कई दिनों ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं जिनके बाद मेट्रो की खूब चर्चा में आ गई है। बता दें कि इससे पहले भी अश्लील वीडियो की जानकारी के देने के लिए मेट्रो प्रशासन ने 2 टोल फ्री नंबर जारी किये थे।

इसे भी पढ़ें : 45 नहीं 171 करोड़ का है केजरीवाल का बंगला

साथ ही बताया कि जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। डीएमआरसी ने कहा कि कोई भी यात्री 8745001709 और 9210104955 पर किसी भी समय कुछ भी गलत होने पर कॉल कर सकता है। ताजा जानकारी के मुताबिक अब डीएमआरसी ने इसके लिए एक खास स्क्वयड बनाई है जिसमें महिला पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया गया है।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले हस्तमैथुन करते हुए युवक का मौके पर मौजूद लोगों के कैमरे में कैद हो गया था जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। साथ ही एक लड़की बेहद कम कपड़ों में मेट्रो में सफर कर रही थी जो कुछ ही घंटों में वायरल गया। इन दो घटनाओं के बाद दिल्ली मेट्रो की अनुशासन वाली छवि को काफी ठेस पहुंचा। वहीं बातों को गंभीरता से लेते हुए डीएमआरसी ने नियमों को सख्त किया है। ताकि लोग ऐसी हरकत न कर सकें।

delhi metrodelhi metro videodmrc