राहुल से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ

यौन उत्पीड़न पर दिया था बयान

नई दिल्ली : कांग्रेस के भूतपूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किल इन दिनों कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। पहले ही बीजेपी उनके विदेश में दिए गए बयान के लिए माफी मांग रही है। तो दूसरी तरफ भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने यौन उत्पीड़न’ पीड़ितों पर एक बयान दिया था। इसी को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के घर रविवार को दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची।

क्या कहा दिल्ली पुलिस ने…

श्रीनगर में भारत जोड़ो के दौरान राहुल गांधी के ‘यौन उत्पीड़न’ पीड़ितों पर दिए बयान के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा उनके घर पहुंचे।
हालांकि राहुल गांधी ने बयान दर्ज नहीं कराया। पुलिस उन्हें एक और नोटिस थमाकर घर से वापस लौट गई। ये पहली बार नहीं है जब राहुल को नोटिस मिला हो इससे पहले 16 मार्च को पुलिस ने राहुल को नोटिस भेजा था।

इस पूरे मामले पर सागर प्रीत हुड्डा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ने बयान देते हुए कहा कि ’30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी ने जो बयान दिया था उसमें ये बात कही थी की यात्रा के दौरान उन्हें बहुत सारी महिलाएं मिली थी जो रो रही थीं। उन्होंने बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है’।
उन्होंने आगे कहा कि ‘श्रीनगर में दिए गए बयान में जो बातें हुई उसे लेकर हमने उनसे कहा गया है पूरी जानकारी बताएं। चुकि उनकी यात्रा लंबी थी इस दौरान वे कई लोगों से मिले तो उन्हें कई जानकारियां एकत्र करने में समय लग सकता है पर वे जल्द से जल्द जानकारी देंगे’।
इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि ‘दिल्ली पुलिस की मीटिंग राहुल गांधी के साथ हो गई है, हमने जो जानकारी उनसे मांगी है वे हमें साझा करेंगे। उन्हें एक नोटिस दिया गया है, नोटिस उनके कार्यालय द्वारा रिसिव किया गया है’।

खड़गे ने बीजेपी को घेरा
इस पूरे मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बयान देते हुए कहा कि ‘मुद्दे को भटका कर अडानी को बचाने के लिए वे(BJP) ये सब कर रहे हैं। वे कितनी भी कोशिश करें अडानी को बचाने की पर हम सवाल पूछते रहेंगे। वे किसी ना किसी तरीके से राहुल गांधी को परेशान करना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी डरने वाली नहीं हैं’।

 

bjpcongressdelhi policerahul gandhi