राज्यपाल और गृहमंत्री से केंद्रीय बलों की तैनाती की की मांग

भाजपा विधायक ने पत्र लिखकर की मांग

कोलकाता: बंगाल में हावड़ा के बाद हुगली के रिसड़ा में रविवार शाम शोभायात्रा पर हुए पथराव और आगजनी के बाद पुरसुड़ा से भाजपा के विधायक विमान घोष ने केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने इलाके में हिंदू समुदाय की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राज्यपाल सीवी आनंद बोस को एक पत्र लिखा है।

इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि शाम 6:30 बजे के करीब रामनवमी की शोभायात्रा निकाली गई थी। वार्ड नंबर एक से 6 तक यह शोभायात्रा जानी थी। जैसे ही मस्जिद के पास से शोभायात्रा गुजरी, मस्जिद और आस-पास के इलाकों से पथराव शुरू हो गए।

वहां पुलिस भी मौजूद थी लेकिन हिंदू समुदाय को बचाने के बजाय वह मूकदर्शक बनी रही। इसके बाद अब पुलिस अति सक्रिय हो गई है और हिंदुओं की रक्षा के बजाय उनके खिलाफ धड़ाधड़ मामले किए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इस हमले में विमान घोष भी घायल हो गए हैं। उन्हें स्थानीय एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। इसके पहले पिछले हफ्ते गुरुवार को राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा के शिवपुर इलाके में भी इसी तरह से रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की गई थी।

BJP MLA Biman GhoshHooghly after HowrahRam Navami processionUnion Minister Amit Shahकेंद्रीय मंत्री अमित शाहभाजपा के विधायक विमान घोषराज्यपाल सीवी आनंद बोसरामनवमी की शोभायात्राहावड़ा के बाद हुगली