एगरा ब्लास्ट की एनआईए जांच की मांग

सुकांत ने अमित शाह को लिखा पत्र

कोलकाता : पूर्व मेदिनीपुर के एगरा में अवैध पटाखे की फैक्ट्री में ब्लास्ट में सात लोगों की मौत के मामले में भारतीय जनता पार्टी की बंगाल ईकाई ने एनआईए जांच की मांग की है। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और तत्काल इस मामले की जांच एनआईए से कराने की मांग की है।

सुकांत मजूमदार ने लिखा है कि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर के एगरा ब्लॉक में हुए भीषण बम विस्फोट की घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराई जाए, ताकि इस विनाशकारी घटना के पीछे की सच्चाई को उजागर किया जा सके। उन्होंने लिखा कि इलाके में आसपास कई अवैध पटाखे बनाने वाली फैक्ट्रियां हैं। यह धमाका चिंता पैदा करता है। क्षेत्र के निवासियों की सुरक्षा इन अवैध गतिविधियों से खतरे में है।

उन्होंने कहा कि यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि क्या यह घटना महज घटना थी या एक बड़े नेटवर्क का हिस्सा थी, जो गैरकानूनी और खतरनाक गतिविधियों में लिप्त था।

उन्होंने कहा है कि मामले की संवेदनशीलता और जटिलता को देखते हुए आग्रह है कि इस मामले में केंद्र सरकार हस्तक्षेप करे और एनआईए से जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि एनआईए को आतंकवाद, संगठित अपराध और अवैध से संबंधित मामलों को संभालने में विशेषता हासिल है।

उन्होंने कहा कि एनआईए किसी भी संभावित कनेक्शन का पता लगाने, दोषियों की पहचान करने और पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए न्याय सुनिश्चित करने का जिम्मा ले। इसके अतिरिक्त, यह पता लगाना आवश्यक है कि क्या इसके पीछे कोई अंतर्निहित मंशा है।

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे आगामी पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे हैं, लोकतांत्रिक प्रक्रिया तथा गतिविधियों की अनदेखी नहीं की जा सकती है जो चुनाव प्रणाली की अखंडता को बनाए रखने के लिए आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि उनका दृढ़ विश्वास है कि एनआईए द्वारा त्वरित जांच से न केवल इस पर प्रकाश पड़ेगा, बल्कि दोषियों को सजा देने में सहायक होगा।

Bharatiya Janata PartyEgra of East MedinipurState BJP President Sukant MazumdarUnion Home Minister Amit Shahकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहपूर्व मेदिनीपुर के एगराप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदारभारतीय जनता पार्टी