डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचे, CBI मुख्यालय में हो रही है पुछताछ

सूत्रकार, शिखा झा

नई दिल्ली : सीबीआई ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है।तेजस्वी यादव दिल्ली में सीबीआई कार्यालय पहुंचे। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने इस दौरान शुरू से ही जांच अधिकारियों का सहयोग किया है। हम लड़ेंगे, और हम जीतेंगे। बता दें कि दिल्ली की स्पेशल राउज एवेन्यू कोर्ट ने राजद नेता और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा को जमानत दे दी है।11 मार्च को तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने पहले अपनी पत्नी के अस्पताल में भर्ती होने का जिक्र किया था। तेजस्वी यादव को इससे पहले 4 फरवरी को सीबीआई से समन भी मिला था। इसके बाद तेजस्वी ने दिल्ली हाई कोर्ट में समन की अपील की थी। सुनवाई 16 मार्च को हुई थी। हाई कोर्ट के जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा की बेंच ने तेजस्वी यादव को 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होने को कहा।

 

तेजस्वी यादव दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे :

नौकरी के लिए जमीन मामले में आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव को दिल्ली हाई कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली. तेजस्वी यादव ने सीबीआई मामले को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट का दौरा किया था. कोर्ट के इस आदेश के चलते तेजस्वी यादव को 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होना था. तेजस्वी को मार्च में सीबीआई द्वारा हिरासत में नहीं लिया जाएगा, सीबीआई ने अदालत को सूचित किया।

 

राउज एवेन्यू की अदालत से जमानत मिली:

नौकरी के लिए जमीन मामले में दिल्ली की स्पेशल राउज एवेन्यू कोर्ट ने राजद नेता और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को जमानत दे दी है. कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को करेगा।

 

आख़िर माजरा क्या है?

ऐसा आरोप है कि 2004 से 2009 तक, तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद और एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के रिश्तेदारों को अपनी भूमि हस्तांतरित करने के बदले में कई लोगों ने विभिन्न भारतीय रेलवे क्षेत्रों में ग्रुप डी नियुक्तियां प्राप्त कीं। सीबीआई की चार्जशीट के अनुसार, भारतीय रेलवे में स्थापित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए नियुक्तियां की गईं।

 

CBIcbi and high courtDelhi High Courtland for job scamTejashwi yadav