सागरदिघी उपचुनाव में दिलीप साहा होंगे भाजपा के उम्मीदवार

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इसकी जानकारी दी

कोलकाताः बंगाल और अरुणाचल प्रदेश की एक-एक सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। भाजपा ने बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के सागरदिघी सीट से दिलीप साहा को प्रत्याशी बनाया है, जबकि अरुणाचल प्रदेश की लुमला सीट से त्सेरिंग ल्हामू को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है।

चुनाव आयोग के मुताबिक इन सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होगा। 2 मार्च को नतीजों की घोषणा होगी। इन दोनों सीटों पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 7 फरवरी है। 8 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं, 10 फरवरी तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे।

इसे भी पढ़ेंः साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे जोफ्रा ऑर्चर

बता दें, बंगाल और अरुणाचल प्रदेश को लेकर कुल 6 विधानसभा और एक लोकसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव होने हैं। सागरदिघी में तृणमूल और भाजपा के बीच मुकाबला है। सागरदिघी सीट पर राज्य में मुख्य विपक्षी दल भाजपा राज्य की सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस को टक्कर देगा।

तृणमूल ने देवाशीष बनर्जी को पहले ही यहां से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि इस सीट से विधायक और मंत्री सुब्रत साहा के पिछले दिनों अचानक निधन के चलते उपचुनाव जरूरी हो गया था।

तृणमूल के टिकट पर साहा ने 2021 के विधानसभा चुनाव में भारी मतों से ये सीट जीती थीं। साहा ने भाजपा की कल्पना घोष को 50,206 मतों के अंतर से हराया था।

हालांकि इस बार यहां कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है क्योंकि 2024 के चुनाव से पहले भाजपा, तृणमूल को टक्कर देने के लिए पूरी तैयारी में जुटी है। सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र जंगीपुर लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है।

Bengal and Arunachal PradeshBJP National General Secretary Arun SinghLumla seat of Arunachal Pradeshअरुणाचल प्रदेश की लुमला सीटबंगाल और अरुणाचल प्रदेशभाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह