महानगर में बूंदाबांदी, 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना

30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं तेज हवाएं

कोलकाता:  महानगर में शनिवार को कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई, जबकि रविवार को 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। अलीपुर मौसम विभाग ने  बताया कि राज्य में कुछ और दिनों तक तूफानी बारिश जारी रहेगी।

उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। यह पांच दिन और जारी रहेगा। तीन जिलों में ओलावृष्टि का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार और सोमवार को बारिश की मात्रा बढ़ने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने मंगलवार की शाम से मौसम में थोड़ा सुधार होने की बात कही।

दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में ओलावृष्टि का अनुमान है। पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम में ओलावृष्टि हो सकती है। इसके साथ ही कालबैसाखी के प्रभाव से जिले में 40 से 50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मुर्शिदाबाद, नदिया और बीरभूम में रविवार को भारी बारिश होने की संभावना है।

अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि साथ ही कुछ जिलों में ओलावृष्टि की आशंका है। विभाग ने पूर्वानुमान में कहा कि अभी कुछ दिनों तक मौसम का रूख इस तरह बना रहेगा।

कोलकाता में साल की पहली काल बैसाखी समेत बिजली चमकने के साथ बारिश की संभावना है। कोलकाता में बादल छाए रहेंगे जबकि मंगलवार तक बारिश की संभावना है। कोलकाता और आसपास के जिलों में 20 मार्च को बारिश और तूफान की गति दोनों में वृद्धि होगी। सोमवार से मंगलवार तक आंधी और तेज हवाएं जारी रहेंगी। उत्तर बंगाल के कई जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है।

Alipore Meteorological DepartmentNorth Bengal and South Bengalweather departmentअलीपुर मौसम विभागउत्तर बंगाल और दक्षिण बंगालमौसम विभाग