शराबी का शरीर जलकर हुआ राख, फिर भी नहीं खुली नींद

 बिस्‍तर पर लेटे-लेटे दे दी जान

धनबाद : रविवार की देर रात सवा एक बजे के करीब कुसुम विहार फेज टू स्थित एक तीन मंजिला मकान के ऊपरी तल्ले में आग लग गई। आग कैसे लगी इस पर सरायढेला थाना की पुलिस छानबीन कर रही है।

आग से उस मकान में किरायेदार के रूप में रह रहे 38 वर्षीय युवक सौरव कुमार गुप्ता की बुरी तरह से जलने से मौत हो गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। छानबीन के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि सौरव कुमार गुप्ता अत्याधिक शराब का सेवन करता था। वह अकसर शराब पीकर घर लौटता था।

पुलिस को आशंका है कि शार्ट सर्किट या फिर सिगरेट से कमरे में आग लगी है। चूं‍कि सौरव अकसर नशा करता था इसलिए आग लगने की उसे भनक तक नहीं लगी और उसका नींद नहीं खुला।

उसका बेड पूरी तरह से जल गया था। पुलिस ने उसके कमरे की कुंडी तोड़कर शव को बाहर निकाला। पुलिस के अनुसार कमरे में शराब की टूटी फूटी बोतल भी बरामद की गई है। आशंका है कि शराब व सिगरेट पीने के बाद वह सो गया होगा। तभी सिगरेट से किसी प्रकार आग पकड़ ली होगी।

आग इतना फैल गया था कि घर की चौखट तक जल गया। खिड़की का शीशा आग से टूट गया। शीशा टूटने की आवाज सुनकर ही घर के नीचे तल्ले में रह रहे एक किरायेदार संतोष सोरेन ने रात मकान मालिक को फोन कर सूचना दी।

संतोष सोरेन को आशंका थी कि ऊपर शायद चोर-बदमाश घुस आए हैं इस कारण टूटने-फटने की आवाजें आ रही हैं। जिसके बाद मकान मालिक ने पुलिस को फोन कर घटना के बारे में बताया।

सरायढेला थाना की पेट्रोलिंग टीम जिसमें टाईगर जवान भी शामिल थे, मौके पर पहुंचे। पुलिस ने फायर विभाग को सूचना दी। फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। उस वक्त तक सौरव कुमार पूरी तरह से जल गया था। मृतक के पिता स्वर्गीय अशोक कुमार सीसीएल कर्मी थे, सौरव तीन भाइयों में मझिला भाई था।

सरायढेला पुलिस का कहना है कि कुछ माह पूर्व सौरव को छेड़खानी के मामले में भी पकड़ा गया था। जिस मकान में हासदा हुआ वह मकान भोगेंद्र झा का है। मकान मालिक दूसरे तल्ले पर रहते थे। संयोग से रविवार को वह भी परिवार के साथ धनबाद से बाहर थे।

 

यह भी पढ़ें – बीसीसीएल डेंजर जोन के 15 हजार आवासों को करेगी ध्वस्त

#शराबी का शरीर जलकर हुआ राखफिर भी नहीं खुली नींद