ममता के भाषण के दौरान भाजपा ने काला कपड़ा दिखाते हुए किया वॉकआउट

मुख्यमंत्री ने पूछा, आप भाग क्यों रहे हैं!

कोलकाता: भाजपा ने पंचायत चुनाव के बाद हुई हिंसा पर चर्चा की मांग करते हुए एक लंबित प्रस्ताव पेश किया था। वह चर्चा गुरुवार को विधानसभा में थी। चर्चा के बीच में ही ममता बनर्जी ने बोलना शुरू किया। उस वक्त ममता की बातों में 2021 विधानसभा चुनाव का मुद्दा आया। उन्होंने पूछा कि क्या आप नंदीग्राम के बारे में भूल गए हैं? लोडशेडिंग में कैसे बदला नंदीग्राम का नतीजा? भूल गईं? यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है? ममता के भाषण के समय बीजेपी विधायक विधानसभा हॉल में चिल्लाने लगे। इसके बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीजेपी विधायकों ने काला कपड़ा लेकर वॉकआउट कर दिया। इसके साथ ही उन लोगों ने ‘सेम सेम चीफ मिनिस्टर’ के नारे लगाए।

बीजेपी विधायकों ने सत्र कक्ष से बाहर आकर काले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन किया। यह वॉक आउट नेता प्रतिपतक्ष के नेतृत्व में किया गया। इसको लेकर कल्याणी से बीजेपी विधायक अंबिका रॉय का कहना है कि यह पहली बार है कि स्पीकर ने लंबित प्रस्ताव को अनुमति दी है। पंचायत चुनाव में बेलगाम आतंक फैला, वोट लूटे गये। आज चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए पंचायत हिंसा पर चर्चा न कर नंदीग्राम मुद्दे पर चर्चा कर रही हैं, लेकिन मामला हाईकोर्ट में लंबित है। वह इसके बारे में कैसे बात कर रहे हैं? बीजेपी ने कहा कि पहले जब भी उन्होंने लंबित प्रस्ताव रखे थे, प्रिंसिपल ने उन्हें लंबित मामला मानकर अनुमति नहीं दी थी, तो एक लंबित मामले पर मुख्यमंत्री ने कैसे टिप्पणी कर दी? इस पर बीजेपी को आपत्ति है।

इस बीच, बीजेपी विधायकों के विरोध और वॉकआउट के बावजूद ममता बनर्जी ने अपना भाषण जारी रखा। उन्होंने कहा कि मुझे कहने का अधिकार है। दो घंटे की लोड शेडिंग से नतीजे कैसे बदल गए? इसे लेकर कोर्ट में केस चल रहा है। तब मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि आप लोग क्यों भाग गए? आपने जो योजना बनाई थी उसकी जानकारी मुझे मिल गई।

bjpCM Mamata BanerjeeTMC