महानगर में फिर सक्रिय हुआ ईडी, कई जगहों पर मारा छापा

ईडी का संदेह छत्तीसगढ़ मामले के तार बंगाल से भी जुड़े

कोलकाता, सूत्रकार : महानगर में बुधवार की सुबह फिर से एक बार ईडी सक्रिय हो गया। ईडी ने महानगर के साथ-साथ उसके उपनगरिय इलाके साल्टलेक और इच्छापुर में कई दगहों पर छापेमारी की। सुबह होते ही केंद्रीय जांचकर्ताओं की एक बड़ी टीम कोलकाता और आस-पास के इलाकों में फैल गई। हालांकि, ईडी सूत्रों के मुताबिक इस ऑपरेशन का राज्य में भर्ती भ्रष्टाचार या राशन भ्रष्टाचार मामलों से कोई संबंध नहीं है। यह तलाशी अभियान एक छत्तीसगढ़ में वित्तीय भ्रष्टाचार मामले का सुराग मिलने के बाद चलाया गया। सुबह में ईडी ने सेंट्रल कोलकाता में एक बिजनेसमैन के घर पर भी तलाशी शुरू की।

उसके बाद साल्टलेक में एक कारोबारी के घर की भी तलाशी ली गयी। ईडी सूत्रों के मुताबिक, इनमें से कुछ कारोबारी शेयरों का कारोबार करते हैं, कुछ का मोबाइल ऐप से जुड़ा कारोबार है। हालांकि, उनके खिलाफ जिस मामले की तलाश की जा रही है, वह इस राज्य का मामला नहीं है।

वह छत्तीसगढ़ में वित्तीय भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले की जांच के दौरान ईडी को कुछ सबूत मिले हैं। ईडी को संदेह है कि छत्तीसगढ़ मामले के तार इस राज्य से भी जुड़े हैं। छत्तीसगढ़ का मामला जीएसटी से जुड़ा भ्रष्टाचार का मामला है। खबर है कि केंद्रीय जांचकर्ता इस मामले की जांच के दौरान बंगाल से हाथ लगे ईडी के सभी दस्तावेजों का मिला कर जांच कर सकता है।

ED became active again in the metropolisrecruitment corruption in the stateछत्तीसगढ़ में वित्तीय भ्रष्टाचारमहानगर में फिर सक्रिय हुआ ईडीराज्य में भर्ती भ्रष्टाचार