चिटफंड मामले में जूनियर पीसी सरकार से ईडी ने की पूछताछ

हालांकि वह चुनाव नहीं जीत सके

कोलकाता, सूत्रकार : कोलकाता के मशहूर जादूगर जूनियर पीसी सरकार ईडी के नोटिस पर शुक्रवार सुबह केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किस मामले में वह केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर आए हैं, लेकिन सूत्रों ने बताया है कि चिट फंड मामले में उनसे पूछताछ हुई।

इससे पहले भी इसी मामले में उनसे कोलकाता में सीबीआई ने पूछताछ की थी। 2021 में सीबीआई ने चिटफंड मामले में पीसी सरकार के घर की तलाशी भी ली थी। उस वक्त जांच एजेंसी के सूत्रों से पता चला था कि जादूगर ने एक रेस्टोरेंट के लिए चिटफंड कंपनी से बिजनेस डील की थी। उस समय, यह भी पता चला था कि पीसी सरकार जूनियर ने चिटफंड कंपनी के साथ अनुबंध भी किया था। इसके दस्तावेज केंद्रीय एजेंसी के पास मौजूद हैं।

उल्लेखनीय है कि पीसी सरकार जूनियर को राजनीति में भी भाग्य आजमा चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से प्रेरित होकर भाजपा के टिकट पर बारासात निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बने। हालांकि वह चुनाव नहीं जीत सके लेकिन बाद में वह सक्रिय राजनीति में नजर नहीं आये। हालांकि, 2022 में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि अगर कोई पार्टी उन्हें चुनाव में खड़े होने के लिए कहेगी तो वह मान जाएंगे।

central investigation agencyED interrogated Junior PC Sarkar in chit fund caseकेंद्रीय जांच एजेंसीजूनियर पीसी सरकार