पंकज मिश्रा को फोन से बात कराने वाले सूरज पंडित से ईडी कर रही पूछताछ

कई अधिकारी भी रडार पर

रांची : न्यायिक हिरासत में पंकज मिश्रा को फोन से बात कराने वाले उनके सहयोगी सूरज पंडित से ईडी मंगलवार को पूछताछ कर रही है। वहीं चंदन यादव से सात दिसंबर को पूछताछ की जायेगी।

दोनों को ईडी ने 28 नवंबर को समन किया था। गौरतलब है कि पंकज मिश्रा गिरफ्तार होने के बाद भी अपने पद और मुख्यमंत्री से नजदीकी का गलत इस्तेमाल किया।

उसने जेल मैनुअल से पुरे सुविधाओं का लाभ उठाया। पंकज मिश्रा के खिलाफ मुख्य आरोप यह है कि उसने अपनी हिरासत अवधि के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया।

गवाहों को धमकाया. सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की। जिला और राज्य के अधिकारियों से निर्देश देने के लिए बात की।

पिछले महीने ईडी ने पंकज मिश्रा से मिलने रिम्स के पेइंग वार्ड जाने वाले सूरज पंडित और चंदन यादव को पकड़ा था. कॉल करने के लिए अपने बॉस को अपना फोन मुहैया कराया था।

ईडी की जांच में यह बात भी सामने आयी है कि पंकज मिश्रा जब न्यायिक हिरासत में रिम्स में भर्ती थे, उस दौरान कई बड़े अधिकारियों ने उससे फोन के जरिए बातचीत की थी।

कई तो उनसे मिलने के लिए भी जाया करते थे। जानकारी के अनुसार साहिबगंज, रांची, गिरिडीह, धनबाद से जुड़े कई बड़े अधिकारी पंकज मिश्रा से फोन पर लगातार संपर्क में थे और वे कभी-कभी उनसे मिलने के लिए रिम्स भी जाते थे।

जानकारी के अनुसार ईडी अब आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों को समन कर पूछताछ करने के लिए सिर्फ इसलिए बुलाने वाली है क्योंकि उन्होंने लगातार पंकज मिश्रा से फोन पर बात की थी।

 

 

यह भी पढ़ें – पलामू सदर एसडीएम का पेशकार 30 हजार घूस लेते गिरफ्तार

#पंकज मिश्रा को फोन से बात कराने वाले सूरज पंडित से ईडी कर रही पूछताछ