शिक्षक भर्ती घोटाला: अभिनेता बोनी सेन गुप्ता से ईडी ने की पूछताछ

एक दिन पहले ही ईडी कार्यालय पहुंचे बोनी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक भर्ती घोटाला (famous teacher recruitment scam of west bengal) मामले में अभिनेता बोनी सेन गुप्ता की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें समन भेजा था।

समन मिलने के बाद एक दिन पहले ही बोनी ईडी कार्यालय में पहुंचे। उसके बाद से अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। बोनी का नाम कुंतल घोष ने लिया था। उसने बताया कि वह 5 साल तक बोनी के साथ काम किया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले कई फिल्मी सितारों ने प्रदेश बीजेपी का दामन थामा था।

इसे भी पढ़ेंः हरिदेवपुर में युवती की हत्या मामलाः एक और व्यक्ति गिरफ्तार

इनमें अभिनेता बॉनी सेनगुप्ता भी थे, लेकिन बीजेपी के भीतर अंतरकलह के मद्देनजर उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। बॉनी सेनगुप्ता ने कहा था कि बीजेपी अपने वादों को पूरा करने में विफल रही और इसलिए पार्टी छोड़ने का फैसला किया।

जब बोनी से भर्ती मामले में ईडी के समन के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने दो टूक में कहा था कि वह पूछताछ के लिए जाएंगे। टॉलीवुड अभिनेता बोनी सेनगुप्ता के साथ कुंतल का क्या रिश्ता है?

गुरुवार को कोर्ट से बाहर निकलते समय युवा तृणमूल नेता कुंतल घोष ने कहा कि उसने बोनी को भी रुपये भेजे थे। वे सारे रुपये उसके अकाउंट से गए थे।

कुंतल ने कहा कि उसने एक इवेंट किया था, जिसमें बोनी ने काम किया था। कुंतल के अकाउंट को खंगालने के बाद ही ईडी ने बोनी को समन भेजा था। यहीं नहीं ईडी के अधिकारियों ने कुंतल से पूछताछ करने के बाद उसके कई एजेंटों से पूछताछ कर चुकी है।

गौरतलब है कि शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में एसएससी की ओर से नियुक्त नौवीं-दसवीं कक्षा के 952 शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगे हैं। शिक्षकों पर आरोप है कि ओएमआर शीट या उत्तर पुस्तिका से छेड़छाड़ कर उन्होंने नौकरी ली।

actor Boney Sen GuptaEnforcement Directoratefamous teacher recruitment scam of west bengalअभिनेता बोनी सेन गुप्तापश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करीप्रवर्तन निदेशालय