ईडी ने की काकू की बेटी और दामाद के घर छापेमारी

भवानीपुर के ली रोड स्थित आवास पर ईडी ने छापेमारी की

कोलकाता : ईडी ने सोमवार की सुबह भर्ती भ्रष्टाचार मामले में कोलकाता और आस-पास के तीन स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। इसमें भवानीपुर और न्यू अलीपुर इलाका भी शामिल हैं। भर्ती मामले के आरोपियों में से एक कालीघाट के काकू उर्फ ​​सुजयकृष्ण भद्र की बेटी परमिता चट्टोपाध्याय और दामाद देवरूप चट्टोपाध्याय के भवानीपुर के ली रोड स्थित आवास पर ईडी ने छापेमारी की।  ईडी सूत्रों के मुताबिक न्यू अलीपुर में एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया, वह एक कंपनी का दफ्तर है। उसके बाद दक्षिण 24 परगना के बिष्णुपुर-2 ब्लॉक में भी छापेमारी की गयी।

गौरतलब है कि ईडी ने कोलकाता के बैंक्शाल कोर्ट में दायर आरोप पत्र में दावा किया कि सुजॉय ने काले धन को सफेद करने के लिए अपनी बेटी और दामाद का भी इस्तेमाल किया। 126 पन्नों की चार्जशीट के पेज नंबर 83 के मुताबिक देवरूप चट्टोपाध्याय नाम के शख्स ने सुजयकृष्ण के निर्देश पर कोलकाता के भवानीपुर में करीब ढाई करोड़ रुपये में एक फ्लैट खरीदा था। आरोप पत्र में बताया गया कि सुजयकृष्ण को फ्लैट खरीदने के लिए दिवाकर खेमका नाम के शख्स और उसकी सहायक कंपनी ने करीब 26 लाख रुपये का कर्ज दिला था। ईडी के मुताबिक, ‘कालीघाट के काकू’ ने ‘वेल्थ विजार्ड’ नाम की कंपनी से 45 लाख रुपये का और कर्ज लिया था।

Bhawanipore and New AliporeLee Road Bhawanipurrecruitment corruption casesभर्ती भ्रष्टाचार मामलेभवानीपुर और न्यू अलीपुरभवानीपुर के ली रोड