देव को ईडी ने वित्तीय धोखाधड़ी मामले में 21 को किया तलब

ईडी वित्तीय हेराफेरी मामले में उनसे पूछताछ करना चाहता है

कोलकाता, सूत्रकार : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने घाटाल से तृणमूल सांसद देव अधिकारी को तलब किया है। उन्हें 21 फरवरी को दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, ईडी वित्तीय हेराफेरी मामले में उनसे पूछताछ करना चाहता है।

गौरतलब है कि इससे पहले 15 फरवरी 2022 को देव से सीबीआई ने करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी। उनसे कोलकाता स्थित सीबीआई कार्यालय निज़ाम पैलेस में पूछताछ की गई थी।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक देव का नाम मवेशी तस्करी मामले में विभिन्न गवाहों से बयान के दौरान सामने आया था। माना जा रहा है कि उन्हें इसी वजह से बुलाया गया है। तब पूछताछ के बाद देव ने कहा था कि मुझसे पूछा गया कि मैं किसी शख्स को जानता हूं या नहीं। मैंने अपनी बात रख दी है। मुझे नहीं लगता कि वह दोबारा फोन करेंगे।

पिछले साल भाजपा विधायक और अभिनेता हिरन ने देव पर भर्ती भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया कि घाटाल के सांसद ने मवेशी तस्करी मामले में पकड़े गये इनामुल हक से पांच करोड़ रुपये लिये थे। देव ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर कोई सबूत है तो हिरन को ईडी या सीबीआई के पास जाना चाहिए।

हाल ही में देव के राजनीति छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं। कुछ दिन पहले संसद देव ने घाटाल के तीन प्रशासनिक संस्थाओं-घाटल कॉलेज, घाटल उप-विभागीय अस्पताल रोगी कल्याण संघ और बीरसिंह विकास बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद देव के राजनीति छोड़ने की अटकलें तेज हो गई थीं। हालांकि, ममता ने स्पष्ट कर दिया कि देव घाटाल से पुनः उम्मीदवार होंगे। देव ने पहले अभिषेक बनर्जी और फिर ममता बनर्जी से उनके कालीघाट आवास में जाकर मुलाकात की थी। उसके बाद देव ने हुगली के आरामबाग में ममता बनर्जी के साथ मंच पर दिखे। यहीं ममता ने उन्हें घाटाले से दोबारा उम्मीदवार बनाने का संकेत दिया था। देव ने यह भी संकेत दिया कि अगर पार्टी नेता आदेश देगी तो वह फिर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। पार्टी नेता ने उन्हें पार्टी की ”संपत्ति” बताया।

BJP MLA and actor HiranTrinamool MP Dev Adhikariतृणमूल सांसद देव अधिकारीभाजपा विधायक और अभिनेता हिरन