ईडी पूछताछ के लिए नहीं करेगा तलब :  नुसरत जहां

 

कोलकाता: पाम एवेन्यू फ्लैट को लेकर टीएमसी सांसद नुसरत जहां के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में शिकायत दर्ज की गई थी, लेकिन तृणमूल सांसद नुसरत जहां को यकीन है- ईडी उन्हें नहीं बुलाएगी। शुक्रवार को शहर में एक फिल्मी पार्टी में अभिनेता यश दासगुप्ता के बगल में खड़े होकर नुसरत ने यही कहा। हालांकि, नुसरत के करीबियों का दावा है कि नुसरत अपने ऊपर लगे आरोपों के बावजूद ज्यादा हतोत्साहित नहीं हैं।

बशीरहाट से तृणमूल सांसद और अभिनेत्री नुसरत पर ईडी कार्यालय में फ्लैट देने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। सबसे पहले, केंद्रीय जांच एजेंसी बंगाल में विभिन्न वित्तीय भ्रष्टाचार के मामलों में काफी सक्रिय है। नुसरत को इतना यकीन कैसे है कि ईडी उन्हें पूछताछ के लिए नहीं बुलाएगी?

कई लोगों का कहना है कि इसके पीछे नुसरत के पति और एक्टर यश से कनेक्शन हो सकता है। संयोग से, यश आधिकारिक तौर पर 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले 17 फरवरी को गेरुआ खेमे में शामिल हो गए। उन्हें वर्तमान भाजपा विधायक और तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय भाजपा में ले गए थे। पार्टी में शामिल होने के बाद, टॉलीवुड अभिनेता को विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा नामांकित भी किया गया था। यश ने हुगली के चंडीतला से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह तृणमूल उम्मीदवार स्वाति खोंडकर से हार गए। चुनाव हारने के बाद से यश को बीजेपी के किसी भी कार्यक्रम में सार्वजनिक तौर पर नहीं देखा गया है लेकिन उन्होंने कभी यह घोषणा नहीं की कि वह अब बीजेपी में नहीं हैं। किसी ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि वह अभी भी बीजेपी के सदस्य हैं या नहीं। नतीजतन, कई लोगों को लगता है कि यश का केंद्र में सत्तारूढ़ दल के साथ कनेक्शन अभी भी बरकरार है। इसी भरोसे के आधार पर उनकी पत्नी नुसरत ने कहा कि ईडी मुझे नहीं बुलाएगी।

हालांकि, यश ने सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा। शुक्रवार को उस पार्टी की छुट्टियों के दौरान नुसरत के फ्लैट को लेकर हुए विवाद पर पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि कौन क्या कह रहा है? कोर्ट जो कहता है अंत में वही मानना ​​चाहिए। हमें इसका इंतजार करना चाहिए कि अदालत क्या जवाब देती है। मैं उसके बाद जवाब दूंगा।

इसके बाद तृणमूल सांसद नुसरत से पूछा गया कि अगर ईडी ने उन्हें समन किया तो वह क्या करेंगी? नुसरत ने जोर देकर कहा कि इसके लिए ईडी मुझे नहीं बुलाएगी। मुझे जो कहना था, मैंने बुधवार की प्रेस कांफ्रेंस में कह दिया। नुसरत के खिलाफ मुख्य शिकायत बीजेपी नेता शंकुदेव पांडा ने की थी।

EDnushrat jahanpalm avenue flat case