कर्नाटक में बज गया चुनावी बिगुल

बेंगलुरु : कर्नाटक में चुनावी बिगुल बज गया है। चुनाव आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 10 मई को वोटिंग घोषणा की है। वहीं नतीजे 13 मई को आएंगे। चुनाव की घोषणा होने के साथ ही राजनीतिक दलों द्वारा अभी से ही दावों का दौर भी शुरू हो गया है। इसी क्रम में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई “कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 10 मई को वोट डाले जाएंगे और 13 मई को परिणाम सामने आएंगे। बीजेपी हमेशा तैयार रहने वाली पार्टी है और हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बीजेपी भारी बहुमत से राज्य में रिपीट होगी और सत्ता में वापसी करेगी।”

वहीं कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने दावा करते हुए कहा है कि ’10 मई सिर्फ मतदान का दिन ही नहीं होगा बल्कि यह भ्रष्टाचार को खत्म करने का दिन होग। 40% कमीशन राजधानी का भ्रष्टाचार 10 मई को कर्नाटक के लोगों द्वारा खत्म किया जाएगा। हमें किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है। कांग्रेस पार्टी अपने दम पर जीतेगी। मुझे दो तिहाई बहुमत की उम्मीद है। राहुल पांच अप्रैल को यहां आ रहे हैं। उन्हें अयोग्यता, जेल या किसी चीज का डर नहीं है। कांग्रेस पार्टी के बिना देश को एकजुट नहीं किया जा सकता है’।

आपको बताते चलें कि ‘कांग्रेस 25 मार्च को ही 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है। BJP की पहली लिस्ट अप्रैल के पहले हफ्ते में आ सकती है। कर्नाटक में अभी BJP की ही सरकार है। पार्टी ने चुनाव की जिम्मेदारी 80 साल के बीएस येदियुरप्पा को सौंपी है, क्योंकि ऐसा करना BJP की मजबूरी है’।

bjpcongressECIELECTIONjdskarnataka