हजारीबाग नगरनिगम क्षेत्र में घुसा हाथी, दो लोगों को कुचलकर मार डाला

हजारीबागः  हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में एक जंगली हाथी घुस आया है. उसने दो लोगों को कुचलकर मार डाला है। मरनेवाले एक शख्स का नाम दामोदार है। जबकि रिंकी नाम की एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है। उसे रिम्स, रांची रेफर कर दिया गया है।

हजारीबाग के एसीएफ एके परमार ने कहा कि हाथी अपने झुंड से बिछुड़कर खिरगांव मोहल्ले में आ गया था। इसी मोहल्ले में श्मशान काली के पास खेत में काम कर रहे एक वृद्ध को रौंद डाला।

इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने शव के साथ हजारीबाग-चतरा हाईवे को जाम कर दिया। इसकी वजह से गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी। उन्होंने बताया कि हाथी अगर एनएच की तरफ आ गया तो और ज्यादा नुकसान हो सकता है। इसलिए सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर हटा दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक जंगली हाथी ने खेत में काम कर रहे दो और लोगों को अपनी चपेट में लिया है। फिलहाल वन विभाग की टीम ड्रोन कैमरे की मदद से हाथी को ट्रैक कर रही है। उसे जंगल की तरफ खदेड़ने की कोशिश की जा रही है।

वन विभाग की टीम पूरे इलाके में लाउडस्पीकर से लोगों को सावधानी बरतने के लिए घोषणा कर रही है। खीरगांव के पास हजारीबाग-चतरा एनएच को डायवर्ट कर दिया गया है।

आपको बता दें कि हजारीबाग एक जंगल बहुल इलाका है। यहां अक्सर हाथी घुस आते हैं। साल 2019 में भी एक हाथी झुंड से बिछुड़कर हजारीबाग शहर के करीब आ गया था। उस हाथी ने भी कई लोगों की जान ली थी। फिलहाल, पूरे इलाके में दहशत है।

 

यह भी पढ़ें – रामगढ़ में टीपीसी के चार नक्सली गिरफ्तार

दो लोगों को कुचलकर मार डालाहजारीबाग नगरनिगम क्षेत्र में घुसा हाथी