भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में भारतीय सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस दौरान सेना के 5 जवान शहीद हो गए। वहीं चार अन्य सदस्य घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार राजौरी में शुक्रवार को आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान आतंकियों द्वारा किए गए विस्फोट में सेना के 5 जवान शहीद हो गए। सेना ने अपने अधिकारिक बयान में बताया कि आ​तंकियों ने एक विस्फोटक उपकरण को दागा था जिसके चपेट में आकर जवान शहीद हो गए। इस धमाके में अधिकारी समेत चार जवान घायल भी हो गए हैं। इस बीच आतंकियों से निपटने के लिए अतिरिक्त टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें : ”द केरला स्टोरी” के रिलीज पर बोले PM Modi 

बता दें कि यह क्षेत्र खासकर आतंकियों का गढ़ माना जाता है। बताया जा रहा है कि घायल जवानों को उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गौरतलब है कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ फिलहाल जारी है। दोनों ओर से लागातार गोलीबारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में आतंकियों के भी मारे जाने की संभावना बनी हुई है। इसमें पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम इस अभियान में शामिल है।

इस टीम को क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई थी जिसके आधार पर यह तलाशी अभियान चलाया गया। जैसी की टीम के जवानों ने यहां पर छापेमारी की, ​यहां पर छिपे आ​तंकियों ने उन पर गोली चलाने लगे। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ काफी बड़े स्तर पर हो रही है। जवानों ने मुस्तैदी से मोर्चा संभाला हुआ है। आतंकी एक गुफा में छिपे ​हुए हैं। जानकारी के अनुसार आतंकियों का एक समूह क्षेत्र में मौजूद है।

bsfIndian Armyjammu and kashmirterrorist attack