अंग्रेजी का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल !

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने किया आरोप को खारिज

कोलकाता : बंगाल में शुक्रवार को माध्यमिक अंग्रेजी भाषा की परीक्षा हुई, लेकिन परीक्षा खत्म होने से पहले ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने सोशल मीडिया पर घूम रहे प्रश्नपत्र को लेकर शिकायत की।

उन्होंने प्रश्नपत्र की तस्वीर ट्वीट की जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके साथ ही सवाल किया कि क्या पेपर लीक हो गया है, हालांकि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। वहीं, तृणमूल कांग्रस (टीएमसी) ने छात्रों के साथ बीजेपी नेता पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

बता दें, बंगाल में माध्यमिक की परीक्षा गुरुवार से शुरू हुई है। शुक्रवार को द्वितीय भाषा यानी अंग्रेजी की परीक्षा थी। बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि परीक्षा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे।

लेकिन बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, आज माध्यमिक की अंग्रेजी की परीक्षा है। सभी परीक्षार्थियों को बधाई। यद्यपि यह प्रश्न इस वर्ष की माध्यमिक परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न पत्र के रूप में आज सुबह से ही घूम रहा है। कुछ समय में यह स्पष्ट हो जाएगा कि प्रश्न पत्र लीक हुआ है या नहीं।

इसे भी पढ़ेंः  नई तकनीक विकसित करें छात्र- राजनाथ

उल्लेखनीय है कि सुकांत भट्टाचार्य ने ट्विटर पर जो प्रश्न पत्र की तस्वीर पोस्ट की है, उस पर मध्य शिक्षा बोर्ड की कोई मुहर या छाप नहीं है।

दूसरी ओर, सुकांत मजूमदार के ट्वीट के संबंध में टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, सस्ती पब्लिसिटी के लिए लड़के-लड़कियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। कोई प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है। इसे घटिया राजनीति के सिवा और कुछ नहीं कहा जा सकता है।

बता दें, इस साल माध्यमिक परीक्षा अत्यधिक सावधानी के साथ आयोजित की गई है। टीईटी की तरह इस बार भी माध्यमिक में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। माध्यमिक के हर परीक्षा केंद्र में कम से कम 3 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं।

वहीं, परीक्षा से पहले प्रश्नपत्रों के लीक होने से रोकने के लिए परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है।

bjpEnglish paper viral on social media!letest news of bengalMADHYAMIC EXAMINATIONTMC