कोयला ट्रकों की बंगाल में एंट्री पर लगी रोक, झारखंड- बंगाल सीमा पर लंबी लाइन

सैकड़ों ट्रकों की लगी लाइन

कोलकाता/बोकारो:  झारखंड के कोयले की एंट्री को लेकर बंगाल पुलिस की ओर से रोक लगाई है। बोकारो जिले के चंदनकियारी स्थित झारखंड बंगाल सीमा पर सैकड़ों ट्रकों की लंबी लंबी कतार लग गई है, जिसके कारण ट्रक चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीते चार दिनों से ट्रक चालक झारखंड बंगाल के बॉर्डर पर आशियाना बना कर रहने को मजबूर हैं।

सैकड़ों ट्रकों की लगी लाइन

दरअसल, बोकारो जिले के चंदनकियारी थाना क्षेत्र के बिरखाम स्थित झारखंड -बंगाल के अंतरराज्जीय की सीमा पर विगत चार दिनों से सैकड़ों की संख्या में कोयला लदी ट्रकें लाइन लगाकर खड़ी हैं।

जानकारी के मुताबिक उक्त ट्रकों को पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा एंट्री के लिए रोक लगा दी गई है, जिसक कारण बोकारो जिले के चंदनकियारी थाना क्षेत्र के बिरखाम में कई दिनों से सड़क किनारे सकड़ों ट्रक खड़ी है।

खड़ी ट्रक चालक बोकारो निवासी बालेश्वर प्रजापति और अन्य चालकों ने बताया कि वे इन ट्रकों में मध्यप्रदेश के सिंगरौली, चतरा के पिपरवार और धनबाद के विभिन्न कोलियरी से कोयला लादकर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला स्थित रघुनाथपुर और पाड़ा थाना क्षेत्र स्थित विभिन्न स्टील और स्पंज कारखाने के लिए कोयला पहुंचाना है। जो पहले से पहुंचाते रहे है।

जिसमे सभी तरह की वैध कागजात रहने के बाद भी पाड़ा, संथालडीह और रघुनाथपुर थाना की पुलिस परेशान करती रही है। लेकिन इस बार उन्होंने हद पार कर दी और ट्रकों को बंगाल में घुसने नहीं दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः शुभेंदु के कंबल वितरण में दुर्घटना को दिलीप घोष ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

चंदनकियारी पर बना ट्रक चालकों का आशियाना

उन्होंने बताया कि, पश्चिम बंगाल की सीमा पर प्रवेश करते ही यहां की पुलिस की ओर से ट्रक चालकों के साथ मारपीट शुरू होती है, जिसके बाद अब यहां कोयला ट्रकों का प्रवेश ही वर्जित कर दिया।

अब इन कोयला लदे सैकड़ों ट्रकों का ठिकाना पिछले चार दिनों से चंदनकियारी थाना क्षेत्र का बिरखाम के मुख्य सड़क किनारे बन चुका है। ऐसे में बोकारो के अधिकारी भी जांच की बात कह रहे है और जांच के बाद ही बोलने की बात कह रहे है। लेकिन जिस तरह से ट्रकों की लंबी कतार झारखंड और बंगाल बॉर्डर में बोकारो के चंदनकियारी के पास लगी है, ऐसे में कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

Hundreds of trucks lined upJharkhand Bengal borderJharkhand coal entryPurulia of West Bengalझारखंड के कोयले की एंट्रीझारखंड बंगाल के बॉर्डरझारखंड बंगाल सीमापश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिलेसैकड़ों ट्रकों की लगी लाइन