बेजुवान भी हो रहे नक्सलियों द्वारा बिछाए गए IED बम के शिकार

नक्सलियों के आईईडी की चपेट में आने से बैल की हुई मौत, नक्सलियों के खिलाफ लगातार चल रहे सर्च ऑपरेशन में दो आईईडी बम बरामद

चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिले के पोड़ाहाट जंगल में नक्सलियों द्वारा पुलिस को उःड़ाने कि साजिश के तहत बिछाए गए आईईडी बम का शिकार अब बेजुबान जानवर भी होने लगे।गुरूवार को गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत जंगल हाथीबुरु के पास नक्सलियों के द्वारा बिछाए गए आईडी ब्लास्ट हुआ है. जिसके चपेट में आने से ग्रामीण के बैल की मौत हो गई. घटना सुबह की है, इसके साथ ही सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस जवानों ने दो आईडी भी बरामद किया है.नक्सलियों के खिलाफ लगातार पश्चिम सिंहभूम जिले में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जिसके बाद से नक्सलियों ने जंगल में आईडी बिछा रखा है. जिसकी चपेट में आकर ग्रामीण एवं उनके पशुओं की भी मौत हो रही है. इस घटना के बाद जोरदार धमाका हुआ धमाके की आवाज सुनने के बाद पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई है. नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे हैं सर्च ऑपरेशन के दौरान दो आईडी विस्फोटक भी बरामद के गए हैं जिसे जवानों ने उसी स्थान पर नष्ट कर दिया है.

 

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन में दो आईडी विस्फोटक भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों के द्वारा जंगलों में जगह जगह आईडी विस्फोटक लगाए गए हैं. इसी क्रम में गांव के पशु चरने के लिए भी जंगल में गए थे और इस दौरान बैल के पैर के नीचे आईडी आ जाने से बैल की मृत्यु हो गई है.इधर पुलिस अधीक्षक आशुतोष कुमार शेखर के द्वारा जारी विज्ञपती के उनुसार प्रतिबंधित भा०क०पा० (माओ०) नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु यमन, कांडे, अजय महतो, सागेन जंगरिया, अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधि के लिए चमणशील है। उक्त आसूचना के आलोक में दिनांक 11 जनवरी से चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 EN, 203 BN, 205 BN झारखण्ड जगुआर एवं सी०आर०पी०एफ० BOBN. 197 BN 157 EN, 174 BN. 193 BN 07 BN, 26 HV की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार अभियान संचालित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज दिनांक 13042023 को संचालित अभियान के दौरान सुबह लगभग 08.00 बजे गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम हाथीगुरू जंगल के आस-पास में सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से LED विस्फोटक लगाया गया, जिसकी चपेट में आने से एक पशु की LED विस्फोट से मृत्यु हो गई तथा अग्रतर सर्च में ग्राम हाथीगुरु जंगल के आस-पास के क्षेत्रों से 05-05 KG का 02 (दो) L.ED विस्फोटक बरामद किया गया है, जिसे सुरक्षा बलों एवं ग्रम निरोधक दस्ता के सहायता से सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसी स्थान पर विनिष्ट किया गया है। सचालित नक्सल विरोधी अभियान जारी है।

 

बरामदगी:-

1. 05-05 KG का 02 (दो) LED विस्फोटक |

अभियान दल:-

1. चाईबासा पुलिस। 2. कोबरा 203 BN.

3. झारखण्ड जगुआर |

4. सी0आर0 पी0एफ0 60 बीएन

Breaking NewsIED bombjharkhand breaking newsLatest hindi newsNaxalite