जॉर्ज सोरोस को जवाब देगा हर भारतीय : स्मृति ईरानी

भारत के लोकतंत्र पर हो रहा है हमला

नई दिल्ली : अमेरिकी अरबपति सोरोस ने फाइनेंशियल टाइम्स में एक लेख लिखते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला किया । जॉर्ज सोरोस ने लिखा है कि अडानी की वजह से पीएम मोदी कमजोर हुए हैं। ये लेख आने के साथ ही बीजेपी हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने संवाददाता सम्मेलन किया और पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस की भारत में राजनीतिक दलों को फंडिंग करके लोकतांत्रक ढ़ंग से चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है।
क्या कहा स्मृति ईरानी ने
स्मृति ईरानी ने संवाददाता सम्मेलन करते हुए कहा कि एक विदेशी ताकत जिसके केंद्र में जॉर्ज सोरोस हैं, उन्होंने ऐलान किया है कि वे भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करेंगे। उन्होंने ऐलान किया है कि वे PM मोदी को अपने वार का मुख्य बिन्दु बनाएंगे । इसके अलावा उन्होंने ऐलान किया है कि वे हिन्दुस्तान में अपनी विदेशी ताकत के अंतर्गत एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जो हिन्दुस्तान के हितों का नहीं उनके हितों की रक्षा करेंगे। इसका मुंह तोड़ जवाब हर भारतीय को देना चाहिए ।

क्या है मामला
म्यूनिख सिक्योरिटी काउंसिल की मीटिंग में बोलते हुए अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस ने कहा कि भारत क्वाड का मेंबर है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और जापान भी उसके साथ हैं। इसके बावजूद भारत रूस से बड़े डिस्काउंट पर तेल खरीदकर मुनाफा कमा रहा है। अडाणी के शेयर ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। मोदी को इस पर जवाब देना होगा, जिससे सरकार पर उनकी पकड़ कमजोर होगी। मैं अनाड़ी हो सकता हूं लेकिन मैं भारत में फिर से लोकतंत्र के आने की उम्मीद कर रहा हूं।

आपको बताते चलें कि 92 साल के जॉर्ज सोरोस दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। सोरोस एक यहूदी हैं, जिस वजह से सेकेंड वर्ल्ड वॉर के समय उन्हें अपना देश हंगरी छोड़ना पड़ा था। 1947 में वे लंदन पहुंचे। उन्होंने यहीं से लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में फिलोसोफी की पढ़ाई की।

smriti irani