कमरहट्टी में अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर में विस्फोट, 5 घायल

कमरहट्टी: उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी में मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक हुए विस्फोट की आवाज से इलाका दहल उठा। इस घटना में 5 लोग घायल हो गये, जिसमें महिला भी शामिल है।

घायलों को सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। कुछ लोगों ने दावा किया कि कार में अवैध रूप से गैस भरने के दौरान यह घटना घटी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जहां से आवाज आई स्थानीय लोग वहां पहुंचे तो दुकान के सामने सड़क पर कई लोग घायल अवस्था में पड़े मिले। इसकी सूचना तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई गयी। दमकल कर्मियों ने स्थिति पर काबू पाया। पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया।

दमकल अधिकारियों ने बताया कि उन्हें विस्फोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। नतीजतन, यह कहना असंभव है कि वास्तव में हुआ क्या था। हालांकि, स्थानीय लोगों का दावा है कि दुकान में अवैध रूप से छोटे सिलेंडरों से ऑटो में गैस भरने का काम होता था। आज भी गैस भरते समय विस्फोट की घटना घटी है। फिर, एक स्थानीय महिला ने दावा किया कि यह घटना बम विस्फोट के कारण हुई है।

इसे भी पढ़ेंः सुकांत ने ममता से किया सवाल, आखिर हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों ?

पुलिस और स्थानीय सूत्रों के अनुसार ऑटो में अवैध रूप से गैस काटकर घरेलू गैस सिलेंडर भरा जाता था। इसी दौरान दुकान के अंदर धमाका हो गया।

गौरतलब है कि लंबे समय से कमरहट्टी के कई इलाकों में सड़कों पर चलने वाले अधिकांश सीएनजी ऑटो पैसे बचाने के लिए अवैध गैस केंद्रों पर ऑटो रिक्शा में ईंधन भर रहे हैं।

पंपिंग केंद्रों पर गैस रिफिलिंग की अतिरिक्त लागत से बचने के लिए, मोटर चालक इस अवैध रूप से गैस रिफिलिंग सेंटर का रूख करते हैं।

Kamarhatti of North 24 Parganaspolice and fire brigadeSagar Dutta Medical College Hospitalउत्तर 24 परगना के कमरहट्टीऑटो में गैसपुलिस और फायर ब्रिगेडसागर दत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल