टीएमसी समर्थक के घर पर हुआ धमाका, उड़ी घर की छत

मुर्शिदाबाद जिले में एक ही दिन दो बम विस्फोट की घटना

मुर्शिदाबादः राज्य में पंचायत चुनाव से पहले मुर्शिदाबाद जिले में एक ही दिन दो बम विस्फोट की घटना घटी। एक घटना में गेंद समझकर बम से खेलते समय हुए विस्फोट में पांच बच्चे घायल हो गये।

अब पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थक के घर में धमाके से उसकी छत उड़ गयी। सोमवार को यह घटना से मुर्शिदाबाद के रानीनगर के नजराना गांव के नबीरपाड़ा सरकार पाड़ा में सनसनी फैल गई।

मुर्शिदाबाद के फरक्का में सोमवार सुबह भी धमाका हुआ था, जिसमें पांच बच्चे घायल हो गये थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अब इसी जिले के मोफिजुल मोल्ला के घर में बम धमाका हुआ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना उस वक्त हुई जब पुलिस इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी। आनन-फानन में पुलिस मौके पर आ गई और आसपास तलाशी शुरू कर दी और इलाके में बड़ी संख्या में बंगाल पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है।

स्थानीय लोगों का दावा है कि जिस घर में धमाका हुआ है, उसके दो सदस्य भी फरार बताए जा रहे हैं। धमाके के बाद से उनकी कोई खबर नहीं है। कांग्रेस के हसीबुर रहमान, मजरुल इस्लाम मंडल ने आरोप लगाया, घटना तब हुई जब चुनाव से पहले सत्ता पक्ष के लोग इलाके में आतंक पैदा करने के लिए बम बना रहे थे। उनका दावा है कि घटना में कम से कम दो लोग घायल हुए हैं।

हालांकि, मोफिजुल के घर की लीला बीबी नाम की एक महिला ने कहा, तब हम बगीचे में थे, जब हमने अचानक बम विस्फोट की आवाज सुनी। ऐसा लगता है कि कोई बम फेंक कर भाग गया हो। तेज आवाज से हम भी डर गए। हालांकि, वह यह नहीं बता सकीं कि घर के पुरुष सदस्य मोफिजुल इस्लाम और उनके पिता नबी मुल्ला कहां हैं ?

स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के बाद से मोफिजुल और उसका पिता नबी मोल्ला फरार हैं। एक अन्य युवक ताजिमुद्दीन शेख ने कहा, उस वक्त इलाके में पुलिस की गाड़ी इलाके में गश्त लगा रही थी। उसी में बम धमाका हुआ।

बंगाल में चुनावी हिंसा के बीच मुर्शिदाबाद में एक ही दिन दो ब्लास्ट की घटना को लेकर राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्षी पार्टियों ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है और केंद्रीय बल की तैनाती पर जोर दिया है।

हालांकि केंद्रीय बल की तैनाती का मामले फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

LETEST NESWS OF WEST BENGALLETEST NEWS BENGAL