ईडी से गिरफ्तारी की आशंका !

अभिषेक के वकील पहुंचे अदालत की शरण में

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के हाथों गिरफ्तारी की आशंका कर बंगाल सरकार के पैनल के वकील संजय बसु ने कलकत्ता हाईकोर्ट में रक्षाकवच की मांग पर याचिका दायर की है। हाईकोर्ट सूत्रों के मुताबिक बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई की संभावना है।

बता दें कि संजय बसु फर्जी वित्तीय संस्थानों के कई मामलों में वकील हैं। सूत्रों का दावा है कि वह ईडी की जांच के दायरे में हैं।

बता दें कि इसके पहले 1 मार्च को ईडी ने वकील संजय बसु से उनके घर पर पूछताछ की थी। लगभग 23 घंटे तक उनके घर की तलाशी ली गई थी।

अब बुधवार को संजय बसु को सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय में फिर तलब किया गया है लेकिन वकील बसु को आशंका है कि उन्हें ईडी गिरफ्तार कर सकता है। ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए रक्षाकवच की अपील लेकर बसु ने हाईकोर्ट में ईडी की नोटिस को चुनौती देते हुए याचिका दायर की है।

इसे भी पढ़ेंशहादत पर कभी सियासत नहीं होती : सतीश पूनिया

संजय बसु ने आरोप लगाया कि ईडी उन्हें बार-बार समन भेजकर परेशान कर रहा है। उन्होंने हाईकोर्ट के न्यायाधीश इंद्रप्रसन्न मुखर्जी और न्यायाधीश विश्वरूप चौधरी की खंडपीठ में याचिका दायर की। ईडी ने कोर्ट से दो दिन की मोहलत मांगी है। इस याचिका पर बुधवार को सुनवाई हो सकती है।

संजय बसु के वकील सप्तांशु बोस ने दावा किया कि राज्य के वकील फर्जी वित्तीय संस्थानों के कई मामलों में उनके मुवक्किल थे। इसलिए ईडी संजय को बार-बार परेशान कर रहा है।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी फर्जी वित्तीय निवेश कंपनी के मामले की जांच करते हुए संजय बसु अलीपुर के घर पर पहले ही छापेमारी कर चुके हैं। वहीं, ईडी सूत्रों ने दावा किया कि करीब 22 घंटे की मैराथन तलाशी के बाद संजय के घर से कई दस्तावेज बरामद किए गए। उसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय में पेश होने को कहा गया है।

Advocate Sanjay BasuED Office at CGO ComplexEnforcement Directoratefictitious financial investment companyप्रवर्तन निदेशालयफर्जी वित्तीय निवेश कंपनीवकील संजय बसुसीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय