फिलीपींस में 250 लोगों को ले जा रही फेरी में लगी आग, जिंदा जल गए लोग

250 लोगों को ले जा रही एक फेरी में आग लग गई

नई दिल्ली। दक्षिण-पूर्वी एशियाई देश फिलीपींस यानी Philippines में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया है। यहां 250 लोगों को ले जा रही एक फेरी में आग लग गई। इस हादसे में कई लोगों के जिंदा जलने की जानकारी सामने आ रही है।

यह भी पढ़े:  सरकार योजना बजट राशि खर्च ही नहीं कर पाते, तो विकास कैसे होगा

 

बताया जा रहा है कि इस हादसे में बहुत से लोग झुलस गए हैं। भीषण हादसे के बाद तत्काल ही राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

दरअसल यह हादसा प्रशांत महासागर में तब हुआ जब 250 लोगों को ले जा रही फेरी में अचानक आग लग गई। अब तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है और 7 लोग लापता बताए जा रहे हैं। लेकिन आने वाले समय में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

फिलीपीन कोस्ट गार्ड्स  की ओर से बताया गया कि यात्रियों से भरी फेरी दक्षिणी फिलीपींस के समुद्र से गुजर रही थी, उसी दौरान बलुक-बलुक द्वीप के पास उसमें आग लग गई, बलुक-बलुक द्वीप फिलीपींस के बेसिलन प्रांत में पड़ता है। ज़ांबोंगा स्थित फिलीपीन कोस्ट गार्ड (PCG) के अनुसार, कई पानी के जहाज आग बुझाने में जुटे हैं।

वहीं बेसिलन के दक्षिणी द्वीप प्रांत के गवर्नर जिम हाटामैन ने गुरुवार को बताया कि फेरी में आग लगने के बाद कई लोग जान बचाने के लिए पानी में कूद गए थे, वे लोग अब तक लापता हैं। फिलहाल अभी तलाश की जारी है।

Ferry carrying 250 people burnt alive in Philippines