न्यूटाउन के ज्योतिनगर मृधा मार्केट में भीषण अग्निकांड

12 अस्थायी दुकानें जलकर खाक

कोलकाताः न्यूटाउन थाना इलाके के ज्योतिनगर मृधा मार्केट में शनिवार तड़के आग लग गई। इस आगलगी की घटना में 12 अस्थायी दुकानें जलकर खाक हो गईं।

एक के बाद एक कई सिलेंडरों के विस्फोट से पूरा इलाका दहल उठा। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 5 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची।

स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश हुई। दमकल कर्मियों ने बताया कि घंटों काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अधिकारियों ने बताया कि न्यूटाउन मृधा मार्केट के नहर के पास सुबह 4.30 बजे के बीच आग लगने की घटना घटी।

उन लोगों ने बताया कि पहले तो एक गाड़ी भेजी गयी थी, लेकिन आग के विकराल रुप धारण करने के कुछ ही देर में और 4 गाड़ियां पहुंचीं।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी सांसद अहलूवालिया ने ‘जय श्रीराम’ के नारे पर जतायी आपत्ति

पुलिस ने बताया कि सबसे पहले स्थानीय लोगों ने दुकान में लगी आग को देखा। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया और एक-एक कर 10 से 12 दुकानों को अपनी आगोश में ले लिया।

पुलिस और दमकल अधिकारियों का मानना है कि आग तेजी से फैली क्योंकि ये अस्थायी दुकानें बड़ी मात्रा में ज्वलनशील सामग्री जैसे बांस, प्लाई आदि से बनी थीं। प्रारंभिक छानबीन के बाद पता चला है कि आग शॉर्टसर्किट के कारण लगी है।

दूसरी तरफ खाने-पीने की दुकानों में गैस सिलेंडर का स्टॉक भी रखा हुआ था, जिसके कारण आग लगने के बाद तेज आवाज के साथ गैस सिलेंडर फटने लगे।

इस आगलगी की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एक दमकल कर्मी ने बताया कि चूंकि हमें आग लगने की खबर कुछ देर बाद मिली है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि आग किस वजह से लगी। यह जांच का विषय है।

स्थानाय लोगों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि लोग दहशत के कारण अपने घरों से बाहर निकल आए। लोगों ने फौरन इसकी सूचना दमकल विभाग को दे दी थी।

Canal of Newtown Soil Marketgas cylinder stockJyotinagar Soil Marketगैस सिलेंडर का स्टॉकज्योतिनगर मृधा मार्केटन्यूटाउन मृधा मार्केट के नहरॉ