बटाला बाजार लकड़ी गोदाम में लगी भीषण आग

स्थानीय युवक आग बुझाने को आये सामने

कोलकाता: बांसद्रोणी के बटाला बाजार स्थित लकड़ी के गोदाम में मंगलवार को भयावह आग लग गई। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल के 15 इंजन घटनास्थल पर पहुंच गये।

आग कैसे लगी, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। आरोप है कि गोदाम में भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ रखा हुआ था। नतीजतन आग पूरे गोदाम में फैल गई। आग लगने की खबर मिलते ही

मंत्री और स्थानीय विधायक अरुप विश्वास मौके पर पहुंचे। लकड़ी के गोदाम के आस-पास के इलाके में कई आवास हैं। गोदाम में लगी आग आवास तक न फैले, इसका ध्यान रखा जा रहा है। हालांकि, स्थानीय सूत्रों का दावा है कि आग पहले ही निवास की ओर फैलने लगी है। आग की तपिश से आवास की कुछ खिड़कियां भी टूट गईं।

इस आग लगी की घटना से पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया था।  दमकलकर्मियों के साथ स्थानीय निवासी भी आग बुझाने का प्रयास किए। बटाला में अगल-बगल लकड़ी की दो दुकानें हैं।

पीछे उनका गोदाम है। लकड़ी की दुकान में चार-पांच मजदूर काम कर रहे थे। उसी दौरान एक दुकान में आग लगा दी। मजदूरों ने पहले आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन यह बढ़ना जारी है।

गोदाम टिन की दीवारों से बना है। ऐसे में लकड़ी और टिन के बैरियर से पानी का आग के स्रोत तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है।  दमकल कर्मियों ने बताया कि पहले दमकल की दो गाड़ियां आईं।  वह भी काफी देर से।

स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग के खिलाफ भी रोष जताया। कुछ स्थानीय लोगों ने स्थानीय पार्षद के सामने विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि दमकल देर से पहुंची। बाद में मंत्री अरुप विश्वास ने आकर मामला शांत कराया। उन्होंने  कहा कि यह समय किसी की शिकायत देखने का नहीं है। मैं स्थानीय लड़कों को धन्यवाद देता हूं, जो अपनी जान की परवाह किए बिना आग बुझाने के लिए कूद पड़े हैं।

Batala Bazar of BansdroniMLA Arup Biswaswater from barrierwood warehouseबांसद्रोणी के बटाला बाजारबैरियर से पानीलकड़ी के गोदामलकड़ी गोदाम में लगी भीषण आगविधायक अरुप विश्वास