हत्या के विरोध में उग्र लोग अब सड़क पर लगे हैं उतरने

झरिया/धनबाद : जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के जामाडोबा चार नम्बर बेंकड के पास दूध बिक्रेता चन्ददेव यादव उर्फ चांदो की हत्या 12 जून की रात धारदार हथियार से अपराधियों ने कर दी थी। जोड़ापोखर पुलिस ने शव को लेकर 13 जून को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही बेटी के निशानदेही पर जोड़ापोखर पुलिस ने होरलाडीह में छापामारी कर एक अपराधी को पकड़ जांचपड़ताल कर रही थी। मृतक चांदो यादव का शव पोस्टमार्टम हो कर उनके आवास पहुंचा। शव के पहुँचते ही परिजन व आसपास के लोग आक्रोशित हो गए। मृतकों के परिजनों द्वारा शव बीच सड़क पर रखे जामाडोबा पुटकी मुख्य मार्ग पूरी तरह से जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

 

ये भी पढ़ें :  Manipur Violence Update : मणिपुर में एक बार फिर हिंसा, 9 लोगों की मौत, 10 घायल

 

लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन :

इस दौरान आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर खूब उत्पात मचाया और आते जाते राहगीरों की पिटाई कर दी। वही खबर की सूचना पाकर बोरागड़ ओपी, जोड़ापोखर थाना , भौरा ओपी, झरिया थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुच मामले पर काबू पाने को लेकर अथक प्रयास करती रही। लेकिन प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मुवावजा राशि एव अपराधियों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे। इसी बीच विधायक प्रतिनिधि के डी पांडेय , सूरज सिंह समेत कई स्थानीय नेताओं ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को काफी समझाया लेकिन जब आक्रोशित लोगों ने उनकी एक नही मानी तो सभी नेता वहाँ से चल गए। इसबीच लगभग 4 बजे जब पुलिस ने जबरन बीच सड़क पर पड़े लाश को हटाना चाहा तो ग्रामीण भड़क गए और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया।

 

लाठीचार्ज से अफरातफरी व भगदड़ का माहौल :

लाठीचार्ज से अफरातफरी व भगदड़ का माहौल बन गया। लाठीचार्ज व पत्थरबाजी का शिलशिला लगभग दो घंटे चला जिसमे कई लोगों के घायल होने की आशंका है। पूरे मामले की जानकारी मिलते ही झरिया अंचल अधिकारी प्रमेश कुशवाहा लगभग छह बजे शाम घटनास्थल पर पहुच आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझा कर मामले पर काबू पाया। झरिया अंचल अधिकारी प्रमेश कुशवाहा ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। क़ानूनसंवत करवाई की जा रही है। मुआवजे की जो राशि जो सरकार द्वारा निर्धारित है वो मृतक के परिजनों को दिया जाएगा। मृतक का बेटा रंजीत यादव का कहना था कि हम हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे लेकिन पुलिस ने हम सभी को खदेड़ दिया साथ ही जमकर लाठियां बरसाई। पुलिस जो बल यहाँ उपयोग कर रही है वो अपराधियों को पकड़ने में करना चाहिए।