इंसाफ के लिए लड़ाई जारी रहेगी: नौशाद

28 फरवरी तक जेल हिरासत में भेजे गए

कोलकाताः भांगड़ के आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दिकी ने कहा कि लड़ाई अभी जारी रहेगी।  शनिवार को नौशाद को कोर्ट में पेश किया गया, जहां घंटों सुनवायी होने के बाद उन्हें 28 फरवरी तक जेल हिरासत में भेज दिया। सरकारी वकील ने नौशाद को पुलिस हिरासत में लेने के लिए एक अर्जी दाखिल की थी लेकिन कोर्ट ने उस अर्जी को खारिज कर दिया।

नौशाद ने कोर्ट के बाहर राज्य प्रशासन पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जेल या जुर्माना नौशाद सिद्दिकी को नहीं रोक सकते। लोगों के लिए लड़ाई जारी रहेगी। भांगड़ विधायक ने आरोप लगाया कि जेल में रखने के लिए उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ेंः आप नेता संजय सिंह ने तालिबान से की योगी सरकार की तुलना

नौशाद के वकील ने कहा कि उन्होंने नई जमानत याचिका दायर नहीं की क्योंकि जमानत याचिका कलकत्ता उच्च न्यायालय में लंबित थी। हालांकि उन्होंने इस बात पर संतोष जताया कि अदालत ने जेल हिरासत की याचिका स्वीकार कर ली है।

गौरतलब है कि धर्मतला में आईएसएफ के एक कार्यक्रम में  विधायक सहित 19 लोगों को पुलिस ने कई आरोपों में गिरफ्तार किया था, जिसमें पुलिस पर हमला और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसे मामले भी शामिल थे।

आईएसएफ का पार्टी के स्थापना दिवस पर कोलकाता में एक कार्यक्रम था। उस दिन दोपहर में विधायक नौशाद सिद्दीकी के नेतृत्व में राज्य के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए धरना दिया जा रहा था। पुलिस ने धरना समाप्त करने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं किए।

बाद में पुलिस के साथ हाथापाई भी शुरू हो गई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा था। नतीजतन करीब डेढ़ घंटे तक धर्मतला पूरी तरह से ठप हो गया था।

Bhangar ISF MLA Naushad Siddiquilashed out at the state administrationभांगड़ के आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दिकीराज्य प्रशासन पर जमकर निशाना साधा