कोलकाता के posh इलाके के परित्यक्त मकान में लगी आग

षड्यंत्र की आशंका

कोलकाता:  गरियाहाट थानांतर्गत गरियाहाट रोड, गोलपार्क इलाके में एक परित्यक्त मकान में आग लग गयी। आग की सूचना दमकल विभाग को दी गयी।

सूचना पाकर 2 दमकल इंजन मौके पर पहुंचे और आग को नियंत्रित किया। पुलिस सूत्रों ने बताया, मंगलवार की सुबह 7 बजे स्थानीय लोगों ने ग्राउंड फ्लोर सहित 2 मंजिले परित्यक्त मकान के टॉप फ्लोर से काला धुआं निकलते देखा।

इसे भी पढ़ेंः शिलांग में CM ममता ने बजाया ढोल

इसके बाद इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग (Police and Fire Department) को दी गयी। सूचना पाकर पुलिस, दमकल और सीईएससी अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग को नियंत्रित किया। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

आ रही है षड्यंत्र की बू

गोलपार्क जैसे पॉश इलाके में एक परित्यक्त मकान में लगी आग कई तरह के सवाल उठा रही है। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस मकान के मालिक की मौत हो चुकी है।

उसकी एक बहन है जो मुंबई में रहती है। इस मकान की देखभाल का जिम्मा एक केयरटेकर को दिया गया है। वह बीच-बीच में यहां आता है। मकान काफी पुराना और जर्जर हो चुका है।

वहीं, मकान में जैसे आग लगी है उससे संदेह गहरा रहा है। मकान में इलेक्ट्रिक सप्लाई ऑन है लेकिन टॉप फ्लोर, जहां आग लगी थी, वहां इलेक्ट्रिक सप्लाई ऑन नहीं थी।

ऐसे में उस जगह आग लगने की घटना से संदेह गहरा रहा है। इस बाबत ये संदेह जताया जा रहा है कि कहीं किसी ने जानबूझकर तो आग नहीं लगा दी।

कोई इस मकान को तो हड़पना नहीं चाहता है, ऐसे कई सवाल है जिनका जवाब नहीं मिल रहा है। वहीं, इस मामले में पुलिस और स्थानीय लोग भी ज्यादा कुछ बता नहीं रहे हैं।

abandoned house fireGariahat Road under Gariahat Police StationPolice and Fire Departmentगरियाहाट थानांतर्गत गरियाहाट रोडपरित्यक्त मकान में आगपुलिस और दमकल विभाग