बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सत्यव्रत मुखर्जी का निधन

'जोलू बाबू' के नाम से जाने जाते थे

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सत्यव्रत मुखर्जी का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 90 साल के थे। उन्होंने शुक्रवार सुबह कोलकाता के बालीगंज स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली । वह काफी समय से उम्र संबंधी कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे थे। उनके निधन की खबर सामने आते ही बंगाल भाजपा में शोक की लहर छा गई है।

 था मुखर्जी का दबदबा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, नेता प्रतिपक्ष और भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी समेत अन्य पार्टी के नेताओं और विभिन्न दलों के नेताओं ने भी उनके निधन पर गहरा शोक जताया है। पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रमुख चेहरे के रूप में एक दौर में उनकी गिनती होती थी।

इसे भी पढ़ेंः सागरदीघी में कांग्रेस की आंधी में उड़ी तृणमूल

बंगाल भाजपा के भीतर ‘जोलू बाबू’ के नाम से जाने वाले मुखर्जी 1999 में पार्टी के टिकट पर कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र से ऐसे समय में सांसद चुने गए थे, जब राज्य में भाजपा का कोई जनाधार नहीं था।

हालांकि उस वक्त भाजपा यहां तृणमूल (टीएमसी) पार्टी के साथ गठबंधन में थी। सांसद चुने जाने के बाद 1999 में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया था। वे वाजपेयी के करीबी नेताओं में माने जाते थे।

Bharatiya Janata PartyBJP MLA Shubhendu AdhikariFormer Prime Minister Late. Atal Bihari VajpayeeKolkata BallygungeLeader of Opposition and BJP MLA Shubhendu AdhikariSenior BJP MLA Shubhendu AdhikariState BJP President Sukant Mazumdarकोलकाता के बालीगंजपूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयीप्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजुमदारभाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारीभारतीय जनता पार्टी