कलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त तुषार तालुकदार का निधन

21 जुलाई 1993 को कोलकाता में पुलिस गोलीबारी के दौरान वह पुलिस कमिश्नर थे

कोलकाता, सूत्रकार : कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त तुषारकांति तालुकदार का निधन हो गया। उन्होंने मंगलवार दोपहर कोलकाता के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे 85 वर्ष के थे।

पूर्व पुलिस कमिश्नर को सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में शनिवार रात को भर्ती कराया गया था। उनकी शारीरिक स्थिति तेजी से बिगड़ने लगी। वह लंबे समय से किडनी की बीमारी से भी पीड़ित थे। अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद डॉक्टरों ने जांच के दौरान उनके ह्यदय में भी दिक्कत पाई गई थी। मंगलवार सुबह 11:53 बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा। दोपहर करीब 12:30 बजे अस्पताल में उनकी मौत हो गई है।

तुषार 1992 से 1996 तक कोलकाता के पुलिस कमिश्नर रहे। 21 जुलाई 1993 को यूथ कांग्रेस के राइटर्स बिल्डिंग अभियान के दौरान पुलिस पर गोलीबारी कर 13 लोगों की हत्या करने का आरोप लगा था। इस अभियान का नेतृत्व तत्कालीन युवा कांग्रेस नेता ममता बनर्जी ने किया था। तुषार उस वक्त कोलकाता के पुलिस कमिश्नर थे।

तुषार ने राज्य में तृणमूल सरकार के सत्ता में आने के बाद 21 जुलाई की घटना की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग के समक्ष अपना बयान दिया था कि उन्हें याद नहीं कि उस दिन गोली किसने चलाई थी। इस पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने खुद ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया था।

Former Calcutta Police Commissioner Tushar Talukdar passes awayFormer Kolkata Police Commissioner Tusharkanti Talukdarकोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त तुषारकांति तालुकदार