सूरत कोर्ट के फैसले को ”पूर्व सांसद राहुल” देंगे चुनौती

दो साल की सजा के खिलाफ कोर्ट जायेंगे राहुल

नई दिल्ली : राहुल गांधी को कुछ दिन पहले सूरत की कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में सुनवाई करते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद राहुल गांधी को संसद से निष्कासित कर दिया गया था। उसको लेकर पूरे देश में राजनीति गर्म है। अब इसी क्रम में राहुल गांधी दो साल की सजा के खिलाफ 3 अप्रैल को सूरत कोर्ट में याचिका दाखिल कर सकते हैं।

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार फैसले को चुनौती देने वाली याचिका तैयार है। कल राहुल कोर्ट में दाखिल कर सकते हैं. वह मानहानि मामले में दोष पर रोक की मांग करेंगे। दोष पर रोक लगी तभी उनकी संसद सदस्यता बहाल हो सकेगी। “सोमवार को सूरत की सत्र अदालत में निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका दायर की जाएगी। इस दौरान, राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर और प्रदेश इकाई के नेता सूरत जाएंगे।

ये भी पढ़ें :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नवादा में जनसभा को करेंगे संबोधित

आपको बताते चलें कि 2019 में एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि मोदी सरनेम वाले लोग सब चोर ही क्यों होते हैं। जिसके बाद गुजरात बीजेपी के एक नेता ने उनके खिलाफ मामला कर दिया। सूरत की एक कोर्ट ने इसी मामले पर सुनवाई करते हुए 23 मार्च को उन्हें दोषी मानते हुए दो साल कैद की सजा सुनाई थी। इस सजा के बाद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था और उनकी सदस्यता रद्द हो गई है। सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल बीजेपी पर पूरी तरह से हमलावर ही नजर आए हैं।

गौरतलब है कि इस साल देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव है। कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले कांग्रेस राहुल गांधी के निष्कासन के मुद्दे को पूरी तरह से भुनाने की कोशिश कर रही है। बीजेपी सीधा-सीधा इस पूरे मामले के लिए राहुल गांधी को ही दोषी ठहरा रही है।

bjpcongresspm modirahul gandhisurat court