बैलून गैस सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत, 10 घायल

कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में बैलून गैस सिलेंडर फटने से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 10 घायल हो गये। पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटना में मृतकों के नाम कुतुबुद्दीन मिस्त्री (36), शाहीन मोल्ला (14), अबीर गाजी और मुचिराम हलदर है। यह घटना रविवार की देर रात हुई थी।

रविवार की शाम से घटना दक्षिण 24 परगना के जयनगर के राजापुर-काराबेग ग्राम पंचायत के बाटरा गांव में मेला लगा था। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक उस मेले में सड़क किनारे तरह-तरह की दुकानें सजी हुई थीं। वहां मुचीराम हलदर की गुब्बारे की दुकान भी थी।

रविवार रात अचानक गुब्बारे में गैस भरने वाला सिलेंडर फट गया। उस समय मेले में काफी भीड़ थी। इस घटना में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कम-से-कम 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसे भी पढ़ेंः मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला की अज्ञात अपराधियों ने की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

गैस बैलून सिलेंडर फटने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। रात में जयनगर थाने के आईसी राकेश चट्टोपाध्याय के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। बकुलतला थाने के पुलिस कर्मी भी वहां पहुंच गए। घायलों को रेस्क्यू कर इलाज के लिए बारुईपुर अस्पताल भेजा गया। वहां कई लोगों की हालत बिगड़ने पर उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में रेफर किया गया।

बारूईपुर के एसडीपीओ अतिश विश्वास ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। यह धमाका कैसे हुआ, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

10 injured in balloon gas cylinder explosion in Jayanagarletest news of west bengla