रामगढ़ में टीपीसी के चार नक्सली गिरफ्तार

दो बाइक, लेवी के 2.80 लाख, दो पिस्तौल और मोबाइल जब्त

रामगढ़ : जिले में टीपीसी नक्सली संगठन के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो बाइक, एक देशी पिस्तौल, तीन गोली, एक देशी कट्टा और मोबाइल सेट जब्त किया गया है। उनके पास से लेवी के रूप में वसूली गई दो लाख 80 हजार रुपये नकदी भी मिले हैं।

रामगढ़ एसपी पियूष पांडे ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि नक्सली संगठन के चार सदस्यों को पकड़ा गया है। इसमें लातेहार जिले के बनपुर गांव निवासी नवनीत कुमार, रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र अंतर्गत इचापीरी गांव निवासी महेंद्र गंझू, हफुआ गांव निवासी शाहइमाम अंसारी और वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के परेज निवासी पवन राणा शामिल हैं।

एसपी ने बताया कि रामगढ़ जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर कोयला व्यवसाईयों को नक्सलियों ने निशाना बनाया था। 23 जनवरी को पतरातू सरैया टोला जयनगर निवासी कोयला व्यवसाई गजानंद प्रसाद उर्फ गज्जू पर गोली चली थी। इससे पहले 10 जनवरी को रामगढ़ थाना क्षेत्र के विकास नगर इलाके में कोयला व्यवसाई नेपाल यादव पर जानलेवा हमला हुआ था।

पीयूष पांडे ने बताया कि इन नक्सलियों ने कई जिलों में अपना आतंक फैला रखा था। रामगढ़ जिले के अलावा चतरा और लातेहार जिले में भी लेवी वसूलने के लिए इन लोगों ने व्यवसायियों पर जानलेवा हमला किया है। कई जिलों में इनके अपराधिक इतिहास दर्ज हैं।

रामगढ़ में टीपीसी के चार नक्सली गिरफ्तार