आसमानी बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार : बिहार के बिरौल थाना क्षेत्र के कहुआ जगदीशपुर गांव में मंगलवार सुबह हुई तेज बारिश के साथ वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं अन्य दो लोग घायल हो गए है। घायलों का इलाज बिरौल के स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है। दूसरी तरफ कमतौल थाना क्षेत्र के अहियारी गांव में भी वज्रपात में जगदीश राय नामक व्यक्ति की मौत ही गई व रामबलम राय घायल हो गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बिरौल के अंचलाधिकारी शव को कब्जें में कर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया गया है। इस घटना के बाद राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें : एगरा, बजबज के बाद अब वीरभूम में विस्फोट

उल्लेखनीय है कि कुछ किशोर सुबह करीब 8 बजे घर से एक साथ निकलकर गांव के समीप मुशहरी गाछी गया थे। इसी दौरान तेज बारिश के साथ हुए वज्रपात की चपेट मे चार किशोर आ गए। मृतकों की पहचान नीतीश कुमार(13) और आनंद कुमार (14) के रूप में हुई है। जबकि उसके साथ दो अन्य किशोर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वे फिलहाल अस्पताल में इलाजरत है और डॉक्टर उन्हें खतरे से बाहर बता रहे हैं। वहीं दूसरी घटना में कमतौल थाना क्षेत्र के अहियारी गांव में भी वज्रपात की चपेट में आने से 60 वर्षीय जगदीश राय की मौत ही गई जहां रामबलम राय घायल हो गए। ये दोनों लोग सुबह अपने भैस को चराने के लिए खेत मे गए थे।

इसके बाद बिरौल के अंचलाधिकारी विमल कुमार कर्ण ने कहा कि दोनों शवों पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा जा रहा है और सरकार के आपदा प्रबंधन नियम अनुसार पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये का मुआवजा शीघ्र ही दिया जाएगा।

biharthunder lightningthunderstorm