क्रिप्टो करेंसी में ज्यादा रिटर्न का झांसा देकर 2.45 करोड़ की धोखाधड़ी

केरल से एक महिला गिरफ्तार

कोलकाताः विधाननगर की पुलिस ने राज्य के कोल इंडिया के पूर्व अधिकारी से ऑनलाइन ट्रेंडिंग के माध्यम से क्रिप्टो करेंसी कारोबार में निवेश के नाम पर 2.45 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है।

आरोपी महिला श्वेता सोनाली की गिरफ्तारी केरल से हुई है। पुलिस ने बताया कि ऑनलाइन ट्रेडिंग फेसबुक अकाउंट /https://lexatrade.com से क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में निवेश के नाम पर श्वेता पर वित्तीय धोखाधड़ी का आरोप है।

केरल से गिरफ्तार कर महिला को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया गया। उसे विधाननगर अनुमंडल न्यायालय में पेश किया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार 22 मार्च, 2022 को कोल इंडिया के पूर्व अधिकारी सोमनाथ बसाक ने विधाननगर साइबर शाखा में क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में निवेश करने के लिए फेसबुक अकाउंट/ वेबसाइट पर ट्रेडिंग करने की शिकायत दर्ज कराई थी।

इसे भी पढ़ेंः पलामू में तेंदुए के हमले से ग्रामीण गंभीर रूप से जख्मी , रिम्स रेफर

उन्होंने आरोप लगाया था कि वह क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में 60 और 40 प्रतिशत लाभांश को लेकर सहमत हुए थे। उन्हें कहा गया था कि वह अगली अवधि में कुछ रुपए का निवेश करते हैं, तो उन्हें लाभांश के साथ प्रतिफल मिलेगा। अगली अवधि में वह 25 लाख रुपये का निवेश करते हैं और वह पैसा लाभांश के साथ 25 करोड़ रुपए हो जाएगा।

उसके बाद उनके बैंक अकाउंट से 2 करोड़ 35 लाख ट्रांसफर किये गये, लेकिन पैसे के भुगतान के बाद सोशल मीडिया से कंपनी के पेज को हटा दिया गया। जांच के बाद विधाननगर साइबर शाखा पुलिस ने तंजौर टेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की निदेशक श्वेता सोनाली को आरके गार्डन, न्यू बेल रोड थाने, सदाशिव नगर, केरल से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के सात बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूनाइटेड किंगडम और दुबई से धन की निकासी की गई और सभी खातों को फ्रीज कर दिया गया। बैंक से जुड़े मोबाइल फोन, सात एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए हैं।

Bidhannagar Cyber ​​Branch Policecrypto currency tradingFormer state Coal India officialtrending onlineऑनलाइन ट्रेंडिंगक्रिप्टो करेंसी कारोबारराज्य के कोल इंडिया के पूर्व अधिकारीविधाननगर साइबर शाखा पुलिस