ट्रांसपोर्ट व्यवसायी से 8 लाख रुपये की धोखाधड़ी

पार्सल डिलीवरी के लिंक पर क्लिक करते ही गायब हुए रुपये

हुगली: जिले के उत्तरपाड़ा में डिलीवरी कंपनी की ओर से भेजे गए लिंक पर क्लिक करने के बाद ट्रांसपोर्ट व्यापारी के खाते से आठ लाख रुपये गायब होने का आरोप लगा है। उस व्यापारी का नाम रंजीत कर्मकार है। वह ट्रांसपोर्ट के व्यवसाय से जुड़ा है। व्यवसायिक कार्यों के कारण उसके घर अक्सर तरह-तरह के पार्सल आते रहते थे, लेकिन इस फ्रॉड के बाद वह सकते में है और थाने में एक एफआईआर दर्ज करवायी है।

क्या है घटना

रंजीत के पास एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी से फोन आया था। उसको फोन पर बताया गया कि पार्सल देने के दौरान डिलीवरी ब्वॉय को घर नहीं मिला, इसलिए उसके मोबाइल पर एक डिलीवरी कोड भेजा जा रहा है। उसे वह कोड और अपना पता डिलीवरी बॉय को भेज दे।

बाद में उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजा गया। इसके अलावा उसको अपना रेफरेंस नंबर भी भेजने को कहा गया। रेफरेंस नंबर देने के बाद उसके पास एक ओटीपी गया।

रंजीत कर्मकार ने आरोप लगाया कि ओटीपी देते ही जालसाजों ने उसके एक निजी बैंक के बचत खाते और चालू खाते से 8 लाख रुपये उड़ा लिये। फ्रॉड के बाद उसने अपना बैंक अकाउंट बंद करवा दिया है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में राज्य के विभिन्न जिलों में ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं बढ़ गईं हैं।

delivery code on mobileDelivery Company in Uttarparaonline e commerce companyTransport Merchant Accountsउत्तरपाड़ा में डिलीवरी कंपनीऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनीट्रांसपोर्ट व्यापारी के खातेमोबाइल पर एक डिलीवरी कोड