मुफ्त.. मुफ्त, नोएडा मेट्रो में मिल रहा है फ्री स्मार्ट कार्ड सेवा  

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन पर ट्रेवल करने वाले यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड दिया जा रहा है।

मुंबई ।  NMRC यानि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो में ट्रेवल करने वाले यात्रियों के लिए बड़ा ऑफर दिया है अगर आप भी नोएडा मेट्रो से यानी एक्वा लाइन से यात्रा करते हैं तो ये आपके खबर आपके काम की है।

यह भी पढ़े : Samsung Galaxy S23 Ultra स्मार्टफोन ने मार्केट में दे दी है दस्तक !

जी हां आप भी नोएडा मेट्रो की तरफ से दिए गए ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन पर ट्रेवल करने वाले यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड दिया जा रहा है।

लेकिन आपको बता दें इसके लिए सिर्फ कुछ दिन ही बचे हैं। अगर आपको फ्री में स्मार्ट कार्ड चाहिए तो आपके पास सिर्फ 2 दिन का समय बचा है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सभी को 4 फरवरी तक स्मार्ट कार्ड बांटे जा रहे हैं। इसकी शुरुआत 26 जनवरी से हुई थी। पिछले 6 दिनों में 4 हजार से ज्यादा स्मार्ट कार्ड बांटे जा चुके हैं। आमतौर पर 1 दिन में 150 से 170 स्मार्ट कार्ड ही बिकते थे। अभी तक ये कार्ड 100 रुपये में मिलते थे जो अब खास ऑफर के तहत 4 फरवरी तक मुफ्त में दिया जा रहा है।

बता दें कि नोएडा मेट्रो ने फैसला लिया है कि 4 फरवरी तक यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड दिए जाएंगे। मेट्रो स्मार्ट कार्ड के लिए यात्रियों से 1 भी रुपया नहीं लिया जा रहा है। अगर आपने भी अभी तक मेट्रो स्मार्ट कार्ड नहीं बनवाया है तो NMRC की इस स्कीम का जल्द फायदा उठा लें।

NMRC का ये ऑफर सभी यात्रियों के लिए है। कोई भी नोएडा मेट्रो में सफर करने के लिए फ्री में स्मार्ट ले सकता है। इसके लिए कोई अलग से शर्त नहीं है। बता दें कि अब तक 4,000 लोगों को फ्री में स्मार्ट कार्ड दिए जा चूकें हैं।

अगर आप भी NMRC की तरफ से फ्री में दिए जा रहे मेट्रो स्मार्ट कार्ड का फायदा उठाना चाहते हैं तो अपने पास के ही मेट्रो स्टेशन पर जाएं और यहां आपको कस्टमर हेल्प डेस्क पर जाकर मेट्रो कार्ड के लिए बोलना होगा और हां इसके लिए कोई पैसा नहीं देना है। कुछ ही मिनट में मेट्रो अधिकारी आपको मेट्रो कार्ड दे देंगे।

ज्ञात रहे कि NMRC ने स्मार्ट कार्ड से जुड़े एक रूल में बदलाव किया है। स्मार्ट कार्ड के मिनिमम बैलेंस की लिमिट को नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बढ़ा कर 50 रुपए कर दिया है। मेट्रो में चढ़ने के लिए आपके स्मार्ट कार्ड में अब कम से कम बैलेंस 50 रुपये होना चाहिए, तभी आप यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि पहले ये लिमिट सिर्फ 10 रुपये थी।

 

metronoida-greatar noida