फ्रांस के स्टार करीम बेंजेमा चोट के कारण विश्व कप से बाहर

मैंने कभी भी अपने जीवन में हार नहीं मानी हैः बेंजेमा

दोहाः गत चैम्पियन फ्रांस की विश्व कप उम्मीदों को करारा झटका लगा क्योंकि टीम के स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान बायीं जांघ में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये। बेंजेमा का विश्व कप जीतने का सपना कतर में एक भी मैच खेले बिना ही खत्म हो गया।

इसे भी पढ़ेंः उपराष्ट्रपति धनखड़ FIFA World Cup के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे

फ्रांस फुटबॉल महासंघ (एफएफएफ) ने कहा कि करीम बेंजेमा विश्व कप से बाहर हो गये हैं। बायीं जांघ की ‘क्वाड्रीसेप्स’ मांसपेशियों में खिंचाव के बाद रियाल मैड्रिड के स्ट्राइकर को विश्व कप से बाहर होने के लिये बाध्य होना पड़ा। बेंजेमा टीम के साथ पहले पूर्ण ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा ले रहे थे लेकिन बायी जांघ में दर्द महसूस करने के बाद उन्हें बाहर होना पड़ा।

एफएफएफ ने कहा कि उन्हें इससे उबरने के लिये तीन हफ्ते लेंगे। महासंघ ने कहा कि वह दोहा में एक अस्पताल में एमआरआई स्कैन के लिये गया, जिसमें दुर्भाग्य से इस खिंचाव की पुष्टि हुई है।

बेंजेमा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंड पर पोस्ट किया, मैंने कभी भी अपने जीवन में हार नहीं मानी है लेकिन आज रात मुझे टीम के बारे में सोचना होगा जैसा मैंने हमेशा किया है।

champion france world cupFrance Football Federationstar striker Karim Benzemaचैम्पियन फ्रांस की विश्व कपफ्रांस फुटबॉल महासंघबायी जांघ में चोटस्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा