ममता बनर्जी पर ‘ठुमके’ वाली टिप्पणी को लेकर उलझे गिरिराज सिंह

बयान पर बवाल

कोलकाता, सूत्रकार : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भाग लेने पर राजनीतिक बवाल मच गया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में भाजपा सांसद गिरिराज सिंह यह कहते नजर आए कि बनर्जी का फिल्म फेस्टिवल में ठुमका लगाना उचित नहीं है। इस पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सासंद महुआ मोइत्रा सहित तृणमूल नेताओं ने कड़ा विरोध जताया तो गिरिराज ने खुद का बचाव कर कहा कि उन्होंने ठुमका नहीं बल्कि जश्न शब्द का इस्तेमाल किया था।

यह है मामला

दरअसल, कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के 29वें संस्करण के उद्घाटन सत्र के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ नृत्य करती दिखी थीं। इस पर भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से आलोचना करते हुए कहा था कि सीएम जश्न मना रही हैं, ठुमके लगा रही हैं, यह उचित नहीं है। फेस्टिवल में ठुमके लगाना कौन-सा जरूरी है।

बाद में बचाव करते दिखे भाजपा सांसद

इस बयान के सामने आने के बाद टीएमसी नेताओं ने कड़ा विरोध जताया। तो गिरिराज सिंह ने एक पोस्ट जारी कर खुद का बचाव किया। सिंह ने कहा, आप मेरा ट्वीट देख सकते हैं, मैंने कहा है कि ममता दीदी, जो राज्य भ्रष्टाचार से पीड़ित है और जहां गरीबों का अधिकार छीना जा रहा है, वहां आप जश्न मना रही हैं। क्या जश्न कहना ‘ठुमका’ है? टीएमसी के लोग इस मुद्दे को उठाकर लोगों में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। यह कहना मेरा अधिकार है कि वहां गरीबी है, बेरोजगारी है, भ्रष्टाचार है और मुख्यमंत्री फिल्म फेस्टिवल में थी।

 

Kolkata International Film FestivalWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeकोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवलपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीबाद में बचाव करते दिखे भाजपा सांसद